in

पांवटा साहिब में 19 व 20 सितम्बर को चलाया जाएगा यातायात जागरूकता अभियान

पांवटा साहिब में 19 व 20 सितम्बर को चलाया जाएगा यातायात जागरूकता अभियान

पांवटा साहिब में पांवटा थाना में पुलिस वह रोड सेफ्टी क्लब कि बैठक डीएसपी वीर बहादुर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमे यातयात नियमो को लेकर चर्चा की गई।

बैठक में निर्णय लिया गया है कि दो दिवसीय यातायात जागरूकता अभियान 19 व 20 सितम्बर को पुलिस थाना पांवटा साहिब, पुरुवाला, माजरा और शिलाई के अधिकाँश क्षेत्र में उपमंडल स्तर पर आयोजित किया जाएगा।

BKD School
BKD School

इसके लिए पीएस पांवटा साहिब के वाई-पॉइंट, रैनबैक्सी चौक, थाना पुरुवाला के रामपुरघाट और पीएस माजरा के माजरा चौक, पीएस शिलाई के मेन बाजार में जागरूकता शिविर का आयोजन किया जाएगा।

डीएसपी वीर बहादुर ने बताया कि यातायात जागरूकता पोस्टर, पैम्फलेट जनता को मोटर वाहन कानून, सुरक्षा के बारे में जागरूक करने के लिए वितरित किए जाएंगे।

इस दौरान रोड सेफ्टी क्लब के सदस्य और आईटीआई और कॉलेज के छात्र पुलिस के साथ मौजूद रहेंगे। इस दौरान डीएसपी पांवटा वीर बहादुर ने बताया कि शहर में बढ़ रही दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए नए प्लान तैयार किये गए है। इस दौरान उन्होंने बताया दो पहिया वाहन चालको की जांच पड़ताल तेजी से की जाएगी।

इसके इलावा बिना हेलमेट तेजरफ्तारी से वाहन चलको द्वारा वाहन चलाने वालो पर सख्ती से निपटा जाएगा। जिसके लिए रूप रेखा बना ली गई है।

इस दौरान उन्होंने पुलिस के अधिकारियों वह रोड सेफ्टी के सदस्यों को “सड़क की गति सीमा” के बारे में व्यापक रूप से संदेश देते हुए कहा की तेज गती से वाहन चला रहे चालको के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करने के लिए निर्देशित किया।

इस दौरान गया ई-रिक्शा / ऑटो के लिए संक्षिप्त पड़ाव के लिए स्थानों की पहचान, शहर में यातायात भीड़ के नए स्थानों की पहचान, गति सीमा के संबंध में बैनर या पोस्टर को ठीक करना आदि मामलों में चर्चा की गई ।

इस दौरान शहर, यातायात उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए एसएचओ पांवटा साहिब व ट्रैफिक इंचार्ज को भी निर्देश दिए गए।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

इस दौरान बैठक में रोड सेफ्टी क्लब के अध्यक्ष भजन चौधरी ने बताया की रोड सेफ्टी क्लब द्वारा वाहन चालकों को जागरूक किया जाएगा वह इसके इलावा पुलिस के साथ नाको पर खड़े होकर भी सभी वाहन चलको को यातायात के नियमो की जानकारी दी जाएगी।

उनको जागरूक किया जाएगा व न समझने पर उनके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी। इस दौरान बैठक में रोड सेफ्टी क्लब के सदस्य मौजूद थे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Himachal News : पहले कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाया और फिर दिया हैवानियत को अंजाम….

पांवटा साहिब में मंकी कैचिंग टीम ने शहर से पकड़े 116 बंदर, नसबंदी कर जंगलों में छोड़े गए