in

शेर मोहम्मद के इस जज्बे को सलाम, रमजान में भी जारी रखा सेवा का ये काम

वर्षों से शवों को पहुंचा रहे स्वर्ग धाम…

भूखे प्यासे कोविड-19 में दे रहा सेवाएं…

न्यूज घाट/पांवटा साहिब

कहते है एक सच्चा मुस्लमान वह होता है, जिसका ईमान पक्का हो। ऐसे ही पांवटा क्षेत्र में ईमान के पक्के शेर मोहम्मद हैं, जो जाती-धर्म से ऊपर उठकर जन सेवा को ही अपना ईमान समझते हैं।

Holi-1
Holi-1

शेर मोहम्मद रोज़े होते हुए भी अपने फर्ज से पीछे नही हटते है। वह लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं। सर्व समाज सेवा समिति द्वारा संचालित शव वाहन के माध्य्म से शेर मोहम्मद सैकड़ो हिंदुओ के शवों को अंतिम धाम तक पहुंचा चुके हैं।

यहीं नहीं, कोरोना काल में लोग जहां अपनों को छूने से भी परहेज कर रहे हैं, वहीं शेर मोहम्मद कोरोना संक्रमित की मौत बाद खुद उसे अंतिम धाम तक पहुंचा रहे हैं।

बता दे कि पांवटा साहिब क्षेत्र में सर्वधर्म समाज समिति द्वारा चलाई जा रही अंतिम यात्रा गाड़ी लगातार कोविड-19 पेशेंट को उनके अंतिम गंतव्य तक पहुंचा रही है। इस सेवा में रोज़े होते हुए भी शेर मोहम्मद अपनी अहम भूमिका अदा कर रहे हैं।

Holi-2
Holi-2

ये भी पढ़ें : पहले यूं बनाया अश्लील वीडियो, फिर वायरल करने की धमकी देकर….

Job Alert : केंद्र सरकार के इस विभाग में 62 पदों पर भर्ती शुरू, जल्द करें आवेदन…

इस बारे में सर्व समाज सेवा समिति के अध्यक्ष अमरजीत सिंह ने बताया कि संस्था पिछले कई वर्षों से शवों को अंतिम संस्कार के लिए स्वर्ग धाम तक पहुंचा रही है। इस कार्य में शेर मोहम्मद की सेवाएं अतुल्नीय हैं।

शेर मोहम्मद का कहना है कि कई बार दिन में 4 ओर 5 लोग भी दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में वह दुखी तो हैं लेकिन इस काम को अपना कर्म समझकर कर रहे हैं। वह कोरोना संकट में भी पिछले एक वर्ष से लगातार सिविल अस्पताल में कोविड-19 मरीज व अन्य शवों को अपनी गाड़ी से अंतिम गंतव्य तक पहुंचा रहे हैं।

ये भी पढ़ें : अब शिवपुर के युवक की नाहन साई अस्पताल में कोरोना संक्रमण से मौत..

पांवटा साहिब में अब युवक ने लगाया फंदा…

युवा व्यवसायी व समाजसेवी शाहबाज खान का कहना है कि देश में जहां लोग जाती-धर्म के नाम पर मारकाट कर रहे हैं, वहीं मुस्लिम समुदाय में शेर मोहम्मद जैसे लोग भी है जो जनसेवा को ही अपना धर्म समझ रहे हैं।

निश्चित तौर पर यह उन अंधविश्वास वाले लोगों को सन्देश है, जो जाती- धर्म के नाम पर एक दूसरे के खून के प्यासे हैं। मुस्लिम समुदाय को शेर मोहम्मद पर नाज हैं।

ये भी पढ़ें : दर्दनाक हादसा : गैस का सिलेंडर फटने से लगी आग मे जिंदा जला मकान मालिक

शराब बेचते पकड़ा कोरोना पॉजिटिव, खतरे में डाली लोगों की जान…

जॉब अलर्ट, एसबीआई ने क्लर्क पदों के लिए मांगे ऑनलाइन आवेदन

Written by newsghat

Job Alert : केंद्र सरकार के इस विभाग में 62 पदों पर भर्ती शुरू, जल्द करें आवेदन…

जेसी जुनेजा के बाद अब यहां बनाया डेडिकेटिड कोविड केयर सेंटर….