in

सावधान : Facebook करेंगे ऐसे कमेंट तो जाना पड़ेगा जेल, आपने भी तो नहीं किया ऐसा कमेंट

सावधान : Facebook करेंगे ऐसे कमेंट तो जाना पड़ेगा जेल, आपने भी तो नहीं किया ऐसा कमेंट

आज ऐसा कौन है जो फेसबुक पर एक्टिव नही है ? आप और हम भी उसमें से अलग नही हैं। आप आए दिन फेसबुक पर पोस्ट और कमेंट्स करते रहते हैं। तो आपको इस बारे में पता होना चाहिए कि एक गलत कमेंट आप को जेल पहुंचा सकता है।

सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी सख्ती देखने को मिल रही है। कुछ अराजक तत्व फेसबुक पर दूसरों के पोस्ट के ऊपर गलत कमेंट बाजी करते हैं। ऐसे कमेंट पर रोक लगाने के लिए अब आईटी सेल की तरफ से खास कदम उठाए गए हैं। जो लोग दूसरों के पोस्ट पर गलत कमेंट करते हैं उन्हें यह जानना जरूरी है कि अब ऐसा करना आप को जेल पहुंचा सकता है।

BKD School
BKD School

अब ऐसे कमेंट पर होगी सख्त कार्रवाई…

कुछ लोग कमेंट में अश्लील फोटो पोस्ट करते हैं। ये हरकत यूजर को जेल पहुंचा सकती है। दरअसल कमेंट सेक्शन में फोटो ऐड करने का भी ऑप्शन होता है। कुछ लोग किसी पोस्ट पर कमेंट करने के दौरान अश्लील फोटो भी पोस्ट करते हैं। ऐसे कमेंट पर सख्त कार्रवाई होगी।

गाली गलौज करना भी कुछ लोगों की आदत होती है। दरअसल लोगों को लगता है कि सोशल मीडिया पर किसी को भी गाली दे दी जाए तो कोई भी कदम नहीं उठाया जाएगा लेकिन असल में ऐसा नहीं है आप के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सकती है।

कुछ लोग जातिवादी और धर्म विशेष कमेंट करते हैं जिस पर सख्त कार्रवाई की जा सकती है। दरअसल यह कमेंट सोशल मीडिया पर दिक्कत कर सकते हैं ऐसे में अगर कोई व्यक्ति लगातार ऐसे कमेंट कर रहा है तो उस पर कार्रवाई का प्रावधान है।

अगर आपके कमेंट से किसी को परेशानी हो रही है और वह व्यक्ति चाहता है कि आप कमेंट ना करें फिर भी आप कमेंट किए जा रहे हैं तब भी आप के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। अगर आईटी सेल में मामला दर्ज हो जाए तो आप को जेल जाने की नौबत भी आ सकती है।

दोस्तों, देश- विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ।

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

वारदात : यूं गरीब लोगों को ठगता था ये युवक, जब पुलिस को मिली खबर तो…

Insurance Claim : इंश्योरेंस क्लेम पाए बिना किसी परेशानी के, इन बातों का रखें ध्यान