in

सिरमौर : नाटक व गीत-संगीत से कलाकारों ने सरकार की योजनाओं की दी जानकारी

सिरमौर : नाटक व गीत-संगीत से कलाकारों ने सरकार की योजनाओं की दी जानकारी

 

जिला सिरमौर के शिलाई विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत नाया व शिलाई में आज सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, नितियों व कार्यक्रमों को आम जन तक पहुंचाने व उनका लाभ उठाने के लिए फोक मीडिया कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

BKD School
BKD School

 

कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक व गीत-संगीत के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना, राजीव गांधी माॅडल डे – बोर्डिंग स्कूल, पुरानी पेंशन की बहाली व प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में हैली टैक्सी शुरू करने की जानकारी दी।

कलाकारों ने नाटक के माध्यम से बताया कि प्रदेश सरकार ने 101 करोड़ रूपये की धनराशि से मुख्यमंत्री सुखाश्रय सहायता कोष स्थापित किया है जिससे जरूरतमंद बच्चों एवं निराश्रित महिलाओं को उच्च शिक्षा प्रदान की जाएगी।

उन्होने बताया कि वृद्धाश्रमों, बाल संरक्षण संस्थानों, नारी सेवा सदन व विशेष गृहों में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को त्योहार मनाने के लिए 500 रूपये त्योहार अनुदान राशि सरकार द्वारा प्रदान की जाएगी।

इस दौरान उपस्थित लोगों का लोकगीतों व नृत्य से भरपूर मनोरंजन करते हुए विभिन्न विभागों के माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी के साथ – साथ युवाओं को नशे से दूर रहने का सन्देश दिया। यह कार्यक्रम कल यानी 16 फरवरी को ग्राम पंचायत कमरऊ व दुगाना में भी आयोजित किए जांएगे।

इस अवसर पर उपप्रधान शिलाई कपिल, वार्ड सदस्य ललिता, महिला मण्डल व युवा मण्डल प्रधान सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Written by Newsghat Desk

सिरमौर के 25 युवाओं को हिमकॉन देगा टूरिस्ट गाईड प्रशिक्षण, 10वीं पास के लिए अवसर, ऐसे करें आवेदन

जेसी जुनेजा अस्पताल द्वारा कमरऊ में जांचे 326 रोगी, निशुल्क दवाएं वितरित