in

Credit Card Tips & Tricks : क्या आप जानते हैं क्रेडिट कार्ड धारकों को फ्री में मिलता हैं नाश्‍ता-खाना और ये खास सुविधा

Credit Card Tips & Tricks : क्या आप जानते हैं क्रेडिट कार्ड धारकों को फ्री में मिलता हैं नाश्‍ता-खाना और ये खास सुविधा

आज के समय में अधिकतर लोगों के पास क्रेडिट कार्ड रहता ही है, और आपके पास यदि क्रेडिट कार्ड है तब आप उस कार्ड के कई फीचर के बारे में जानते होंगे, पर क्‍या आप जानते हैं कि क्रेडिट कार्ड का यूज करके आप आज के समय में हजारों रुपये का अपने खाने का बिल बचा सकते हैं।

जी हां ज्‍यादातर क्रेडिट कार्ड में यह फीचर होता है, पर आज के समय में लोगों को पता नहीं होता है, और यदि आप इस फीचर के बारे में नहीं जानते हैं, तब आपको बता दे कि यह खबर आपके बड़े काम की है, तथा आप अब बताए गए तरीकों से अपना ब्रेक फास्‍ट, लंच तथा डीनर पर खर्च कम कर सकते हैं।

BKD School
BKD School

फ्री में मिलेगी यह सुविधा

यदि आप फ्लाइट से आज के समय में कहीं यात्रा कर रहे हैं, तब आपको अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना चाहिए क्‍योंकि एयरपोर्ट लाउंज पर यह कार्ड बड़े काम का साबित होता है, और आपने देखा ही होगा कि एयरपोर्ट पर चाय, कॉफी, लंच तथा डीनर कितना महंगा होता है, और ऐसे में आपको इन क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना चाहिए।

इसके साथ ही आपको बता दें कि इन कार्ड से आप इंटरनेशनल (International) तथा डोमेस्टिक एयरपोर्ट (Domestic Airports) के लाउंज में फ्री एक्‍सेस कर सकते हैं, और इसके साथ ही वहां पर आपको कई फायदे मिलेंगे जैसे आपको फ्री में वाईफाई सुविधा मिल जाएगी, और यदि आपकी फ्लाइट ज्‍यादा लेट है तब आप फ्री में मैगजीन भी पढ़ सकते हैं, और इसके साथ ही आप अनेक तरह के लाभ उठा सकते हैं।

ऐसे करें यूज

वर्तमान समय में यदि आपके पास डेबिट तथा क्रेडिट कार्ड हैं, तब ऐसे में आप इसका फायदा आसानी से उठा सकते हैं, और आपको इस कार्ड से एयरपोर्ट लाउंज में फ्री एंट्री मिल जाएगी, क्‍योंकि कार्ड नेटवर्क कंपनियां लाउंज के साथ टाई अप करके रखती है, और इससे कार्ड होल्‍डर को अच्‍छा फायदा मिलता है, और आपको कई कार्ड सिर्फ डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर ही यह सुविधा प्रदान करता हैं, तो वही कुछ कार्ड इंटरनेशनल तथा डोमेस्टिक एयरपोर्ट दोनों पर ही फ्री में लाउंज एक्सेस की सुविधा प्रदान करता है।

ये कार्ड्स पर मिलता है फायदा

आपको बता दे कि एचडीएफसी बैंक मिलेनिया डेबिट कार्ड (HDFC Bank Millennia Debit & Credit Card) सबसे ज्‍यादा फैमस कार्ड है, और इसके फीचर कमाल के हैं, तथा आईसीआईसीआई कोरल रुपे कार्ड (ICICI Coral RuPay Credit Card) तथा एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड (Flipkart Axis Bank Credit Card) पर भी आपको फ्री में एक्‍ससेस मिल जायेगा।

Written by Newsghat Desk

Emotional Distance: अगर आप और आपका पार्टनर भी इमोशनली हो रहे हैं दूर तो दूरियों को मिटाने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो…

Mutual Funds Investment Tips : Mutual Funds में निवेश से चाहते हैं हैवी रिटर्न तो इस तरह करें फंड का चुनाव