in

Elon Musk ने अब क्रिप्टो में निवेश को लेकर कही ये बड़ी बात, जाने क्या कहते हैं Elon Musk

Elon Musk ने अब क्रिप्टो में निवेश को लेकर कही ये बड़ी बात, जाने क्या कहते हैं Elon Musk

दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स और टेस्‍ला के CEO एलन मस्‍क ने कई मौकों पर क्रिप्‍टोकरेंसी को लेकर अपने विचार रखे हैं। खासतौर पर उन्‍हें मीम कॉइन, डॉजकॉइन का पक्षधर माना जाता है।

पिछले साल उनकी एक टिप्‍पणी के बाद इस सिक्‍के की कीमतों में 35 फीसदी तक उछाल देखा गया था। एक बार उन्‍होंने अपने ट्वीट में ‘बेबी डॉज’ का जिक्र किया था।

BKD School
BKD School

इसके बाद ‘बेबी डॉज कॉइन’ का वैल्‍यूएशन 90 फीसदी तक बढ़ गया है। हालांकि अब एलन मस्‍क ने कहा है कि उन्होंने कभी भी लोगों से उनकी संपत्ति को क्रिप्टोकरेंसी में बदलने को नहीं कहा है।

एलन ने खुलासा किया की उन्होंने बिटकॉइन में निवेश तो जरूर किया है लेकिन यह निवेश उनकी कुल जमा पूंजी का एक छोटा सा हिस्सा है।

Cryptopotato की रिपोर्ट के अनुसार….

ब्लूमबर्ग के लिए हाल ही में दिए एक इंटरव्‍यू में एलन मस्क ने कहा कि उन्होंने कभी भी लोगों को क्रिप्टो इकोसिस्‍टम में शामिल होने के लिए प्रेरित नहीं किया था। एलन मस्‍क ने कहा- मैंने कभी नहीं कहा कि लोगों को क्रिप्टो में निवेश करना चाहिए।

पिछले साल मस्‍क ने दुनिया को बताया था कि उनके पास बिटकॉइन, ईथीरियम और डॉजकॉइन जैसी क्रिप्‍टोकरेंसीज हैं।

लेकिन अब उनका कहना है कि BTC उनके पोर्टफोलियो का हिस्‍सा जरूर है, लेकिन यह उनकी कुल संपत्ति का एक छोटा सा हिस्सा है। मस्‍क ने कहा कि टेस्ला, स्पेसएक्स के मामले में हम सभी ने कुछ बिटकॉइन खरीदे जरूर हैं, लेकिन यह नकद संपत्ति का छोटा सा अंश है।

एलन मस्‍क का हालिया बयान उनके पिछले विचारों से एकदम जुदा दिखाई देता है। कई महीनों पहले तक वह डॉजकॉइन को लेकर काफी कुछ लिखा करते थे।

एलन मस्‍क ने यहां तक कहा था कि एक मजाक के रूप में बनाए जाने के बावजूद डॉजकॉइन पेमेंट के लिए बिटकॉइन की तुलना में ज्‍यादा बेहतर है।

अब आखिर मस्‍क क्रिप्‍टोकरेंसी पर अपना बचाव करते हुए क्‍यों दिखाई दे रहे हैं। शायद इसकी वजह में वो मुकदमे हो सकते हैं, जो एलन मस्‍क पर लगाए गए हैं।

आपको बता दें की बीते दिनों एलन मस्क पर एक Dogecoin निवेशक ने 258 अरब डॉलर (लगभग 20,13,831 करोड़ रुपये) का मुकदमा दायर किया है।

निवेशक इस बात से नाराज हैं की मस्‍क इस मीम कॉइन को सपोर्ट करने के लिए एक खास पिरामिड स्कीम चला रहे हैं। केस दायर करने वाले निवेशक के वकील ने फिलहाल कोई ठोस सबूत नहीं दे पाएं है,जोकि यह साबित कर सके कि मस्क द्वारा ऐसी कोई स्कीम चलाई जा रही है।

मैनहट्टन में संघीय अदालत में दायर एक शिकायत में शिकायतकर्ता Keith Johnson का कहना है कि…

मस्क और उनके द्वारा चलाई जा रही इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला और स्पेस टूरिज्म कंपनी स्पेसएक्स पर Dogecoin की कीमत को गिराने के इरादे से उसकी कीमत को पहले बढ़ाने के लिए रैकेट चालने का आरोप है।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब के बेहड़ेवाला में साढ़े पांच वर्षीय बच्ची सांप के काटने से मृत्यु, शोक में डूबा परिवार….

करण जोहर की फिल्म जुग जुग जियो हुई रिलीज़ : लव, ड्रामा और फन, स्टार कास्ट ने जीता दिल