Paonta Cong
in

Good Relationship Tips: पति पत्नी झगड़े के बाद करते हैं ये 3 बड़ी गलतियां, तो हो जाएं सावधान

Good Relationship Tips: पति पत्नी झगड़े के बाद करते हैं ये 3 बड़ी गलतियां, तो हो जाएं सावधान

JPERC
JPERC

 

Admission notice

हर रिश्ते के बीच में थोड़ी-बहुत नोकझोंक चलती ही रहती है ऐसे में पति पत्नी के रिश्ते में भी अक्सर छोटी मोटी बात पर झगड़े होते रहते हैं ,और अक्सर झगड़े के बाद तक भी तनाव की स्थिति बनी रहती है झगड़ा खत्म होने के बाद भी अगर पति पत्नी के 3 गलतियां कर रहे हैं तो उन्हें सावधान होने की जरूरत है।

Husband Wife Relationship: रिश्ता कोई भी हो हर रिश्ते में हर समय प्यार बना रहे ऐसा भी जरूरी नहीं है रिश्ते में अक्सर छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव आते रहना एक सामान्य सी बात है पति पत्नी का रिश्ता भी इसका अपवाद नहीं है। पति पत्नी के रिश्ते में जितना प्यार प्रेम होता है उतना ही टकराव भी और कभी कभी दोस्ती थी इतनी भयानक हो जाती है कि दोनों अपना रास्ता बदलने का फैसला तक ले लेते हैं।

आज हम आपको जो टिप्स देने जा रहे हैं उसको फॉलो कर पति पत्नी के रिश्ते में दूरियों को कम किया जा सकता है क्योंकि जब भी पति पत्नी के बीच झगड़ा होता है तो माहौल तनावपूर्ण बन जाता है झगड़ा खत्म कर होने के बाद भी पति-पत्नी कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे रिश्ता पूर्णता खत्म हो सकता है ऐसे में किन गलतियों सबको करने से बचा जाए तो पति पत्नी का रिश्ता सीजर से प्रेम पूर्वक फिर से प्रेम पूर्वक बना रहेगा।

क्या हैं वो तीन गलतियां जिन्हें करने से आपको बचना है:-

पहली गलती

पति पत्नी अक्सर झगड़ा करने के बाद एक दूसरे को ही दिखाने की कोशिश करते हैं जैसे कि कुछ भी हुआ नहीं है, तथा एक दूसरे से बात तक नहीं करते लेकिन ऐसे में यह समस्या और उलझ जाती है, हमें ऐसा कतई नहीं करना चाहिए झगड़े के बाद जैसे ही गुस्सा ठंडा हो जाए एक दूसरे के साथ बात कर कर समस्या को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए और माफी मांगने चाहिए।

दूसरी गलती

आजकल के आधुनिक युग में पति-पत्नी भी लड़ाई झगड़ा करने के बाद सोशल मीडिया पर एक दूसरे को पोस्ट डालते हुए कुछ ऐसे ताने दे देते हैं जिससे आपका रिश्ता पूरी तरह खराब हो सकता है। अपनी ओर से भले ही आप अपने आप को सही साबित करने की कोशिश कर रहे हो लेकिन सोशल मीडिया पर इस तरह की कोई भी निजी पोस्ट को सार्वजनिक करना रिश्ते में बहुत बड़ी दरार उत्पन्न कर देता है।

तीसरी गलती

पति-पत्नी अक्सर झगड़े के बाद यह सोचकर चुप हो जाते हैं कि यदि झगड़े की वजह पर फिर से बातचीत की जाएगी तो झगड़ा और बढ़ जाएगा जबकि ऐसा नहीं है जिस वजह से पति-पत्नी के बीच में झगड़ा हुआ है उस पर विचार विमर्श होना बहुत जरूरी होता है ताकि भविष्य में उस बात को लेकर कभी झगड़ा उत्पन्न ना हो, इसलिए आपस में बात करें और लड़ाई के मुद्दों को सुलझाएं।

Written by Newsghat Desk

सास-ससुर करते थे प्रताड़ित, बहू ने उठाया ये खौफनाक कदम

Himachal News : हिमाचली युवती की नशे के ओवरडोज के कारण पंजाब में मौत, बहन ने लगाई इंसाफ की गुहार