in

Himachal Job Alert : हिमाचल में फारेस्ट गार्ड के 311 पद भरे जाएंगे…

Himachal Job Alert : अनुबंध के आधार पर भरे जाएंगे सभी पद…

पढ़ें, वन विभाग कब शुरू करेगा आवेदन प्रक्रिया…

Himachal Job Alert : हिमाचल प्रदेश में जल्द ही 311 फारेस्ट गार्ड के पद भरे जाएंगे। प्रदेश सरकार वन विभाग में 311 फॉरेस्ट गार्ड के पद भरने का फैसला लिया है।

जयराम सरकार ने इस बारे में अधिसूचना भी जारी कर दी है। अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। ये पद अनुबंध के आधार पर भरे जाएंगे।

सिरमौर में 18+ आयु वर्ग के टीकाकरण लिए के नई समय सारिणी जारी…

हिमाचल में ब्लैक फंगस से दो और रोगियों की मौत, तीन सप्ताह से थे उपचाराधीन…

Holi-1
Holi-1

प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विभाग जल्द ही इस संदर्भ में वन वृत्त के अनुसार आवेदन प्रक्रिया शुरू कर देगा। बता दें कि प्रदेश वन विभाग ने वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया की रूप रेखा तैयार कर ली है।

वन विभाग में अबकी बार भर्ती प्रक्रिया काफी लंबी चलेगी, चूंकि भर्ती प्रक्रिया के पहले चरण में उम्मीदवारों से आवेदन मांगे जाएंगे। ये प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

दर्दनाक हादसा : मां की आंखों के सामने ट्रक ने मासूम को कुचला…

Holi-2
Holi-2

नशा माफियाओं की 11.37 करोड़ को संपत्ति सीज़ : डीजीपी

उसके बाद वन विभाग उम्मीदवारों का फिजिकल टेस्ट लेगा, जो अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट में पास करने वाले उम्मीदवारों को फिर लिखित परीक्षा के दौर से गुजरना पड़ेगा। फॉरेस्ट गार्ड तृतीय श्रेणी में होने के चलते साक्षात्कार नहीं होंगे।

सड़क हादसा : दर्दनाक हादसे में महिला की मौत, बच्ची सहित तीन घायल…

जमीन विवाद के चलते खूनी संघर्ष, 5 घायल, 2 गंभीर…

केंद्र सरकार द्वारा ऐसे कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया में साक्षात्कार पर रोक लगा दी है। वन रक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 85 नंबर की होगी और मेरिट में आने वाले उम्मीदवारों की ही नियुक्ति होगी।

कहां कितने भरे जाएंगे पद

बिलासपुर में 30, चंबा में 15, धर्मशाला में 57, हमीरपुर में 37, कुल्लू में 30, मंडी में 35, नाहन में 20, रामपुर में 23, शिमला में 24, सोलन में 17, वाइल्ड लाइफ शिमला में 15, वाइल्ड लाइफ धर्मशाला में 3, जीएचएनपी शमशी में 5 पद भरे जाएंगे।

Written by newsghat

हिमाचल में ब्लैक फंगस से दो और रोगियों की मौत, तीन सप्ताह से थे उपचाराधीन…

यूं लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन तो न रजिस्ट्रेशन न अस्पताल में लाइन…