in

Husband wife relation tips: जब बीवी जरूरत से ज्यादा हो जाए नाराज तो इन तरीकों से करें उनका गुस्सा शांत…..

Husband wife relation tips: जब बीवी जरूरत से ज्यादा हो जाए नाराज तो इन तरीकों से करें उनका गुस्सा शांत…..

Husband wife relation tips: जब आपकी पत्नी गुस्से से आपे से बाहर हो जाए तो ऐसे में पति को अपनी पत्नी को मनाना बेहद मुश्किल हो जाता है आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी ऐसे पतियों को पत्नी को मनाना हो जाएगा आसान।

Husband wife relation tips: पति पत्नी का रिश्ता एक बहुत ही भावुक और नाजुक रिश्ता है। और यह माना जाता है कि पतियों की अपेक्षा में पत्नियां अधिक इमोशनल होती हैं और जल्दी ही गुस्सा भी हो जाती हैं। ऐसे में पति के लिए पत्नी को मनाना एक बहुत बड़ी चुनौती होता है।

BKD School
BKD School

कई बार तो यह छोटी-छोटी नोकझोंक आपके रिश्ते में बड़ी दरार ला सकती है क्योंकि पति पत्नी का रिश्ता एक कच्चे धागे की तरह होता है यदि इसे ज्यादा खींचा जाए तो यह टूट भी सकता है। ऐसे में यदि पत्नी गुस्सा हो जाए तो पति के लिए उनको मनाना बहुत ही बड़ी चुनौती बन कर रह जाता है।

आज हम आपको अपने आपके रिलेशनशिप को बचाने के लिए कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो कर आप इस परेशानी से बच सकते हैं।

Husband wife relation tips: आइए जानते हैं क्या है वह टिप्स ?

1. पति को यह ध्यान रखना चाहिए कि यदि उसकी पत्नी नाराज हो गई है तो उसे मनाने का सबसे बेस्ट तरीका क्या है,जिस तरीके से वह अपनी पत्नी को आसानी से मना सकता है।

2. यदि पत्नी नाराज है तो पति को यह ध्यान रखना चाहिए कि कोई भी ऐसा शब्द अपनी बातों में इस्तेमाल ना करें जिससे कि आपकी पत्नी और आग बबूला हो जाए और बात कंट्रोल में आने की बजाय और आउट ऑफ कंट्रोल हो जाए।

3. कोशिश करें कि यदि झगड़ा दिन में हुआ है तो वह दिन के दिन ही खत्म हो जाए ताकि पार्टनर रात में आराम से सो सके, और तनावमुक्त रह सके।

4. सुबह पत्नी के जाने से पहले खुद उठकर पत्नी को बैटरी सेट करें क्योंकि लड़कियों को अक्सर सरप्राइस पसंद होते हैं आपका ऐसा करने से उनका मूड बेहतर हो जाएगा और वह गुस्सा भूल जाएंगी।

5. यदि आपकी पत्नी आप से नाराज है ऐसे में आप अपनी पत्नी को उनकी मनपसंद रेसिपी का नाश्ता बना कर उन्हें खुश कर सकते हैं क्योंकि एक केयरिंग पति हर पत्नी का सपना होता है।

6. पति यदि अपनी पत्नी का मूड बैटर बनाना चाहते हैं तो शाम को ऑफिस से लौटते वक्त अपनी बीवी को या तो घूमने ले जाएंगे या मूवी या फिर डिनर के लिए कहीं बाहर लेकर जाएं।

7. पत्नी को खुश करने के लिए पति अपनी पत्नी को कुछ ऐसा तोहफा दे सकते हैं जो उन्हें बेहद पसंद हो।

8. कोशिशें करने के बाद भी यदि पत्नी का शांत होने का नाम नहीं ले रहा है,तो ऐसे में पति को एक कागज पर अपने जज्बातों को लिखकर अपनी पत्नी को अपने जज्बातों को बयां करना चाहिए ऐसे में उम्मीद है उनका गुस्सा शांत अवश्य होगा।

अगर आपको ये लेख पसंद आया है तो इसे लाइक करें, शेयर करें। अपना सुझाव अवश्य दें। ऐसे ही रोचक और जानकारी वर्धक सूचनाओं को पाने के लिए न्यूज़ घाट के फेसबुक पेज से जुड़ें। न्यूज़ घाट के फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

Health Tips for Women: महिलाएं अकसर 40 के बाद हो जाती है इन आदतों की शिकार, इस आदत के कारण समय से पहले दिखती हैं बूढ़ी….

Google की इस सेटिंग को ऑन कर आप बिना इंटरनेट ऑन किए बिना भी कर सकेंगे Gmail पर काम…..