in

Instagram पर आ गया ये धांसू फीचर्स, अभी देखें पूरी जानकारी, रह जाएंगे हैरान

Instagram पर आ गया ये धांसू फीचर्स, अभी देखें पूरी जानकारी, रह जाएंगे हैरान

 

हाल ही में इंस्टाग्राम द्वारा घोषणा की गई है कि वह सभी पब्लिक वीडियोस में रीमिक्स फीचर (Remix Features) को एक्सपेंड कर रहा है। पिछले वर्ष मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी इंस्टाग्राम ने सबसे पहले रीमिक्स को अपने शॉट वीडियो के लिए पेश किया गया था जिसे हम reels कहते हैं।

BKD School
BKD School

यह अनिवार्य रूप से एक क्रिएटर को उसी यूजर को या अन्य द्वारा मौजूदा reels के साथ अपने स्वयं के वीडियो को रीमिक्स बनाता है। इंस्टाग्राम की नए अपडेट के साथ यूजर अब वीडियो के साथ रीमिक्स का प्रयोग कर सकता है और इसका एक अच्छा लंबा समय भी होगा।

अधिकांश लोगों का मानना है कि यह फीचर्स अब धीरे धीरे वैश्विक स्तर पर लोगों के लिए उपलब्ध हो रहे हैं बस यूजर्स को यह चेक करना होगा कि वह इंस्टाग्राम का लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल कर रहा है या नहीं।

यदि आप भी इंस्टाग्राम पर reels पर रिमिक्स का प्रयोग करने की सोच रहे हैं तो इन बताए गए स्टेप को फॉलो कर सकते हैं।

1. सबसे पहले अपनी मनपसंद reel चुने।

2. इसके बाद अब थ्री-डॉट मेनू पर क्लिक करें और ‘Remix this Reel’ का चयन करें।

3. जैसा कि बताया गया है इस तरह स्क्रीन 2 पार्ट में अलग अलग हो जाएगी जिसमें एक पार्ट में रियल क्लिप चलेगी और दूसरे पार्ट में आप होंगे।

4. वीडियो एक बार रिकॉर्ड होने के बाद आप नई और पुरानी क्लिप के लेबल को अपने अनुसार समायोजित कर सकते हैं और तो और वॉइसओवर भी जोड़ सकते हैं।

टिक टॉक की तरह फीचर्स देने की कर रही है कोशिश

जून 2020 में टिक टॉक के प्रतिबंध के बाद सबसे पहले टिक टॉक जेैसी reels इंस्टाग्राम द्वारा ही लाई गई थी। शॉर्ट वीडियो फॉर्मेट के मामले में टिक टॉक का अभी भी दुनिया भर में एक बहुत बड़ा बाजार है। पिछले साल टिक टॉक के डुएट्स फीचर से प्रेरित होकर इंस्टाग्राम में भी शॉर्ट वीडियोस के लिए रीमिक्स पेश किया था। इंस्टाग्राम निरंतर अपने प्रतिद्वंदी टिक टॉक से reels को अपग्रेड को जारी रखा हुआ है।

हाल ही में इंस्टाग्राम द्वारा एक ऐसे फीचर को लाने की घोषणा की गई है जिसमें क्रिएटर को सीधे फॉलोअर से पैसे प्राप्त हो सके। फॉलोवर सीधा प्रोफाइल का सब्सक्रिप्शन प्राप्त कर सकेंगे और विशेष कन्टेट और चीजों का आनंद ले पाएंगे। कंपनी द्वारा इस फीचर की टेस्टिंग अमेरिका के कुछ चुनिंदा यूजर्स पर की जा रही है।

 

दोस्तों, देश- विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ।

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

Mutual Fund : आप म्यूचुअल फंड की इस स्कीम में 33 रुपये प्रतिदिन निवेश कर बन जाएंगे करोड़पति, जानें कैसे

पांवटा साहिब में 27 जनवरी को इन 3 स्थानों पर लगेगी बूस्टर डोज