in

Instagram Alert : Instagram यूजर्स को खुद रोक रहा अपना ऐप यूज करने से, आखिर क्या है राज….

Instagram Alert : Instagram यूजर्स को खुद रोक रहा अपना ऐप यूज करने से, आखिर क्या है राज….

इंस्टाग्राम में एक फीचर आया है जो इसलिए डिजाइन किया गया है ताकि आप इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करना छोड़ दे आए जानते हैं आखिर ऐसा क्यों।

इंस्टाग्राम का ये फीचर आपको इंस्टा यूज करने से रोकेगा

BKD School
BKD School

Reels और Instagram की फीड एंडलेस होती है इसलिए स्क्रॉल करते रहने पर ये खत्म नहीं होती इसलिये आप भी अपना ज्यादा समय इंस्टा पर व्यतीत करते हैं।

पिछले साल Frances Hugens नाम के एक व्हिसिलब्लोअर ने कुछ बड़े खुलासे किए थे जिसमे उन्होंने Meta के इंटर्नल रिसर्च पेपर्स का हवाला भी दिया था और यह भी बताया था कि इंस्टाग्राम के इंटर्नल रिसर्च में ये पता चला है कि इंस्टाग्राम यंग यूजर्स के दिमागी तौर पर वीक कर रहा है।

शुरुआत में इंस्टाग्रम में की फीड के कॉन्टेंट खत्म होने पर स्क्रॉल नहीं हो पाता था और रील स्टॉप के बाद एक डायलॉग बॉक्स मिलता था कि अब आपने अपने इंस्टा फीड को पूरी तरह से देख लिया है और अब आगे नहीं देख पाओगे कुछ समय बाद यह फीचर हटा दिया गया था जिसके कारण इंस्टाग्राम का एडिक्शन लोगो के अंदर बढ़ गया।

लेकिन अब इंस्टाग्राम पर ये नया फीचर आने के बाद लग रहा है की लोगों में शायद इंस्टा का एडिक्शन कम हो पाएगा।शुक्रवार को इंस्टाग्राम ने ऐलान किया है कि कंपनी Take a Break फीचर लॉन्च कर रही है।जोकि भारत सहित सभी देशों के यूजर्स के लिए जारी किया गया है

रिमाइंडर

ये फीचर हालांकि ऑप्शनल है, यानी आपकी मर्जी है आप इसे यूज करें या न करें. यूजर्स 10, 20 और 20 मिनट के इंटर्वल का रिमाइंडर लगा सकते हैं।

इंस्टाग्राम के हेड Adam Moesseri ने नवंबर कहा था कि इंस्टाग्राम से ब्रेक लेने के लिए एक फीचर तैयार किया जा रहा है. ये फीचर इसलिए बनाया गया है कि काफी देर तक इंस्टा यूज करने के बाद यूजर्स ऐप यूज करना बंद कर सके।

इस फीचर को ऐक्टिवेट करने के बाद लगातार इंस्टाग्राम स्क्रॉल करने पर रिमाइंडर दिया जाएगा तथा यंगर यूजर्स को नोटिफिकेशन के जरिए बताया जाएगा कि वो Take a break फीचर को एनेबल कर लें ताकि कुछ समय तक ब्रेक लिया जा सके।

इंस्टाग्राम का Take a break फीचर एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए है और रोल आउट होना भी शुरू हो गया है।जो की अगले कुछ दिनों के अंदर ये फीचर सभी यूजर्स को मिलने की उम्मीद है।

दोस्तों, देश- विदेश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहे आपके अपने न्यूज़ घाट के साथ|

हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newsghat पर और व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन होने के लिए @newsghat पर क्लिक करें|

Written by Newsghat Desk

Credit Score : क्रैडिट स्कोर का बेहतर होना क्यों है जरूरी, जानिए लोन प्राप्त करने में यह कैसे करता है मदद

पुलिस लाईन के पास दुकान में सेंधमारी, वारदात सीसीटीवी में हुई कैद…