in

Vastu Tips : अगर इन जगहों पर जूते पहनकर जाएंगे तो धन समेत कई अन्य कष्टों में घिर कर रह जाएंगे, जानना चाहते हैं कौन सी है वह जगह ?

Vastu Tips : अगर इन जगहों पर जूते पहनकर जाएंगे तो धन समेत कई अन्य कष्टों में घिर कर रह जाएंगे, जानना चाहते हैं कौन सी है वह जगह ?

वास्तु के अनुसार हम अक्सर छोटी-मोटी चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं, जिससे होता ये है कि जीवन में धन समेत अन्य तरह के कष्ट हमें घेर लेते हैं। तनिक भर भी अंदेशा नहीं होता कि आखिर यह हो क्यों रहा है तो आइए जानते हैं क्या है इसका कारण…

Vastu Tips for Shoes: इन जगहों पर भूलकर भी न पहनकर जाएं जूते-चप्पल, होगा नुकसान

इन जगहों पर न पहनकर जाएं जूते-चप्पल

अनजाने में ऐसी बड़ी गलती कर बैठते हैं जिसका हमें रत्ती भर भी अंदाजा नहीं होता कि हम कितनी बड़ी गलती करने जबराहे हैं उसका परिणाम यह होता है कि हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Holi-2
Holi-2

कई बार जानकारी के अभाव में हमें में से बहुत से लोग ऐसे हैं, जो जूते-चप्पल ऐसी जगहों पर भी पहनकर चले जाते हैं, जिससे वास्तु दोष का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसी जगहों पर जूते पहन कर जाते हैं तो आपको इन परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है जैसे कि आर्थिक तंगी, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां, पारिवारिक समस्या।

इन जगहों पर ना जाएं जूते-चप्पल पहनकर !

घर की अलमारी या तिजोरी के पास जूते-चप्पल पहनकर न जाएं….

यदि आप घर की तिजोरी के पास जूते पहन कर जाते हैं तो ऐसा करने से लक्ष्मी माता नाराज हो जाती हैं और घर में धन की कमी भी होने लगती है, जब भी अलमारी की तिजोरी के पास जाएं तो हमेशा जूते उतारकर जाए।

स्टोर रूम में जूते पहन कर न जाएं..

भूलकर भी घर के स्टोर रूम में जूते-चप्पल पहनकर न जाएं,ऐसा करने से घर में अन्न की कमी होती है क्योंकि वास्तु शास्त्र में स्टोर रूम को भोजन का मुख्य स्रोत स्थल माना गया है।

पवित्र नदियों में जूते पहन कर न जाएं…

पवित्र नदियों में स्नान करने से पहले जूते-चप्पल या चमड़े की वस्तुओं को उतार देना चाहिए,क्योंकि जूते-चप्पल पहनकर स्नान करने से घर की सुख-शांति खत्म हो जाती है और वाद-विवाद की स्थिति बनी रहती है।

रसोईघर में जूते पहन कर न जाएं…

किचन में कभी भी जूते-चप्पल पहनकर नहीं जाना चाहिए, इससे अन्नपूर्णा माता नाराज हो जाती हैं और कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

मंदिर में जूते पहन कर न जाएं…

यह तो आप सभी को विधित होगा की मंदिर को भगवान का घर कहा जाता है इसलिए मंदिर में भूलकर भी जूते-चप्पल ना पहनकर जाएं, धार्मिक मान्यता है कि देवों के स्थानों पर जूते-चप्पल पहन जाने से घर की बरकत खत्म हो जाती है और कलह शुरू हो जाती है।

Disclaimer : यह सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि newsghat किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Written by Newsghat Desk

दिमाग और रीढ़ की हड्डी रोगिओं के लिए निशुल्क शिविर

पांवटा साहिब के बेहड़ेवाला में साढ़े पांच वर्षीय बच्ची सांप के काटने से मृत्यु, शोक में डूबा परिवार….