in

अब सोमवार-शुक्रवार खुलेंगी स्टेशनरी की दुकानें, ये रहेगा समय

जिला प्रशासन ने लोगों हो राहत देने के लिए लिया ये अहम निर्णय…

कोविड सुरक्षा नियमों के प्रति होगी सख्ती, पढ़ें कौन से जिले में लागू होगी ये व्यवस्था…

कोरोना कर्फ्यू के बीच सीएम जयराम ठाकुर ने जहां एक जून कर्फ़्यू में ढील बढ़ाए जाने के संकेत दिए है वहीं इससे पूर्व शुक्रवार के कुछ और लोगों को छूट मिलने वाली है।

अब जिला में सोमवार और शुक्रवार को पुस्तकों और स्टेशनरी की दुकानें भी खुल सकेंगी।

BKD School
BKD School

उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने इस बारे में आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोरोना कर्फ्यू को 31 मई, 2021 की सुबह 6 बजे तक बढ़ाया गया है और इस संबंध में सभी छूट और प्रतिबंध पहले की तरह ही प्रभावी रहेंगे।

सरकारी राशन डिपो अब नही मिलेगा रिफाइंड, सरसों के तेल 57 रुपए महंगा…

घर से निकला था मजदूरी करने, फिर संदिग्ध हालत में मिली लाश…

उपायुक्त ने बताया कि जिला कांगड़ा में 28 मई से सभी पुस्तकों और स्टेशनरी की दुकानों को प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को प्रातः 8 बजे से 11 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाएगी।

हिमाचल के पहले पोस्ट कोविड केयर सेंटर मेंं क्या होंगी सुविधाएं…

हालांकि उन्हें कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों की कड़ाई से अनुपालना करनी होगी।

कोविड सुरक्षा नियमों के प्रति होगी सख्ती, पढ़ें कौन से जिले में लागू होगी ये व्यवस्था…

डीसी कांगड़ा ने कहा कि इसके अतिरिक्त जिला में प्रवासी और स्थानीय मजदूरों के रोजगार को देखते हुए हार्डवेयर की दुकानों को भी मंगलवार और शुक्रवार को प्रातः 8 से 11 बजे तक खुलने की अमुमति दी गई है ताकि लोग अपने निर्माण कार्य सुगमता के साथ करवा सकें और मजदूर वर्ग का रोजगार भी चलता रहे और उन्हें जिला से प्रवास भी न करना पड़े।

सब कुछ ठीक रहा तो यूं खुलेंगीं दुकानें, व्यापारियों के साथ बातचीत में बोले सीएम…

कोरोना ने छीन ली नौकरी, तो युवक ने लगाया फंदा, सुसाइड नोट से हुआ खुलासा

डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि यह एक स्थापित तथ्य है कि कोविड-19 पॉजिटिव रोगी से दूसरे व्यक्ति में व्यक्तिगत संपर्क या हवा के माध्यम से बहुत तेज दर से फैलता है और इसलिए इसके प्रसार का मुकाबला करने के लिए व्यक्तिगत संपर्कों को कम करने की आवश्यकता होती है।

उन्होंने कहा कि कोविड पॉजिटिव मामलों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए और बड़े पैमाने पर व्यक्तिगत व सामाजिक संपर्कों को कम करने के लिए जिला में कोरोना कर्फ्यू लगाने का निर्देश दिए गए हैं।

डीसी ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान यह देखने में आया कि घर पर ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे बच्चों को काफी तनाव का सामना करना पड़ रहा है।

पास पड़ोस : ब्लैक फंगस के 15 नए संक्रमित मिले, एक की मौत…

तस्करी : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, नशे की बड़ी खेप के साथ तस्कर गिरफ्तार

इसको देखते हुए सभी शिक्षण संस्थानों को पहले ही कक्षा 5 तक के विद्यार्थियों को केवल 2 घंटे की ऑनलाईन पढ़ाई करवाने के निर्देश जारी किए गए हैं जबकि छठी से आठवीं तक की कक्षाओं के लिए चार घंटे की अवधि तय की गई है।

उन्होंने कहा कि इससे जहां छोटे बच्चे अपनी पढ़ाई भी कर सकेंगे वहीं घरों पर रहते हुए ही अपनी रूचि अनुसार अन्य गतिविधियों की तरफ भी ध्यान दे सकेंगे।

ये क्या, अब एमआरपी से महंगी बेची शराब तो, देना होगा पहले से कम जुर्माना…

Shillai : विवाह समारोह में हो रहा था कोरोना नियमों का उल्लंघन, और फिर हुआ यूं..

उन्होंने समस्त लोगों से अपील की है कि वे बिना वजह घरों से न निकलें तथा बार-बार हाथ धोने और मास्क का प्रयोग करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने कोरोना जागरूकता के लिए पारंपरिक माध्यमों का भी सहारा लिया है और लोक कलाकारों के माध्यम से कोविड जागरूकता का संदेश ग्रामीण स्तर तक पहुंचाया जा रहा है।

Written by newsghat

हिमाचल के पहले पोस्ट कोविड केयर सेंटर में क्या होंगी सुविधाएं…

18+ के लिए हिमाचल खरीदेगा स्पूत्निक और को-वैक्सीन….