in

ऑनलाइन क्लास ना लेने वाले शिक्षकों पर कारवाई की गाज…..

एक का रोका वेतन, दूसरे को नोटिस, लंबे समय से नहीं करवा रहे थे उपस्थिति दर्ज…

एक प्राइमरी टीचर है और दूसरा टीजीटी आया कारवाई की चपेट में…

हिमाचल में कोरोना के चलते स्कूल और कॉलेज बंद हैं। छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन हो रही है। लेकिन कुछ शिक्षक ऑनलाइन क्लासें लेने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं।

ऐसा ही मामला हिमाचल के बिलासपुर जिला में सामने आया है। यहां दो शिक्षक लंबे समय से ऑनलाइन क्लासों से नदारद थे। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक शिक्षक का वेतन रोक दिया है तो दूसरे शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

BKD School
BKD School

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान को बड़ी जिम्मेदारी….

अगर यह शिक्षक भी समय पर जवाब नहीं देता है तो इसका भी वेतन रोक दिया जाएगा। इसमें एक प्राइमरी टीचर है और दूसरा टीजीटी है। जिला के दो स्कूलों के प्रधानाचार्य से लिखित रूप से प्राप्त शिकायत के आधार पर उपनिदेशक ने यह कार्रवाई की है।

Paonta Sahib में अंतरराज्यीय नशा तस्कर सरगना गिरफ्तार…

Paonta Sahib-Shillai-Gumma NH निर्माण कार्य में स्थानीय लोगों को मिले रोजगार…

बता दें कि दोनों शिक्षक लंबे समय से ऑनलाइन पढ़ाई में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करवा रहे थे। ये शिक्षक अपने विषय को लेकर ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से अपनी क्लासेज नहीं ले रहे थे और ना ही अपनी कोई समस्या या फिर क्लास ना लेने का कारण संबंधित प्रधानाचार्य को बता रहे थे।

दर्दनाक हादसा, कर्मचारी सहित दो की सड़क हादसे में मौत 

Himachal Job Alert : हिमाचल स्टेट कॉपरेटिव बैंक में 149 पदों के लिए करें आवेदन…

ऐसे में इस सारे मामले को लेकर जिला के दो स्कूलों के प्रधानाचार्य ने इसकी शिकायत उपनिदेशक से की, जिसके चलते बिलासपुर प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक सुदर्शन सिंह ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की। वहीं, शिक्षा विभाग की जिला में इस बड़ी कार्रवाई से अन्य शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।

उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग सुदर्शन सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई ब्लॉक एलिमेंटरी ऑफिसर के माध्यम से की गई है। उन्होंने बताया कि छात्रों की पढ़ाई में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Paonta Sahib में पुलिस ने जंगल से 82 KG गांजे के साथ एक को गिरफ्तार किया

Paonta Sahib में किशोरियों और बच्चों को आयरन सिरप और टैबलेट….

कोविड कार्यकाल में सभी पढ़ाई ऑनलाइन की गई है, ऐसे में पूरे दिन में एक से दो घंटे तक ही कक्षाएं लगती हैं तो फिर शिक्षक को क्लास लेने में कोई दिक्कत परेशानी नहीं होनी चाहिए थी।

उन्होंने यह भी साफ किया कि अगर कोई समस्या होती और इस संदर्भ में वह अपने प्रधानाचार्य को ही अवगत करवा देते।

आर्मी भर्ती, Indian Army में भर्ती होना है तो जल्दी करें… 

उन्होंने बताया कि दो शिक्षकों को नोटिस सहित एक की सैलरी रोकी गई है। उन्होंने बताया कि नोटिस का जवाब आने पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Written by newsghat

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान को बड़ी जिम्मेदारी….

Himachal Weather Alert : हिमाचल प्रदेश में इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम….