in

जल्द आएगा नया सोशल मीडिया प्लेटफार्म TRUTH Social

जल्द आएगा नया सोशल मीडिया प्लेटफार्म TRUTH Social

2022 में लॉन्च होगा TRUTH Social, डोनाल्ड ट्रंप ने किया ऐलान

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने वाले हैं। TRUTH Social नाम का यह प्लेटफॉर्म टेक कंपनियों की तानाशाही के विरोध में आवाज उठाया गया अहम कदम है।

इस साल 6 जनवरी को ट्रंप समर्थकों की तरफ से अमेरिकी संसद में किए गए कैपिटल रायट के बाद ट्रंप को फेसबुक और ट्विटर ने बैन कर दिया था। तभी से ट्रंप इन कंपनियों के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

BKD School
BKD School

ट्रंप ने कहा कि वह मौजूदा लिबरल मीडिया संघ को चुनौती देने वाला एक सोशल प्लेटफार्म कायम किया जाएगा। ये प्लेटफार्म सिलिकॉन वैली की बड़ी टेक कंपनियों के खिलाफ लड़ेगा, जिन्होंने अपनी ताकतों का इस्तेमाल करके अमेरिका में विरोध की आवाज को दबाया है।

TRUTH Social को इसलिए बनाया है, ताकि हम बड़ी टेक कंपनियों की तानाशाही के विरोध में खड़े हो सकें। ट्रंप ने कहा कि हम ऐसी दुनिया में जी रहे हैं, जहां तालिबान ट्विटर पर मौजूद है। लेकिन अमेरिका के सबसे लोकप्रिय राष्ट्रपति को चुप करा दिया गया है।

इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म की स्थापना सभी लोगों को आवाज देने के उद्देश्य के तहत की गई है। मैं ट्रुथ सोशल पर अपने विचार साझा करने और बड़ी टेक कंपनियों से लड़ने के लिए तैयार हूं। इतना ही नहीं बल्कि बेताब अपनी पहले पहली ट्रुथ पोस्ट साझा करने के लिए उत्साहित हूं।

मैं उन सभी लोगों को जवाब दूंगा जो कहते है कि बड़ी टेक कंपनियों के खिलाफ कोई खड़ा क्यों नहीं होता ? ट्रंप ने कहा कि अब हम खड़े होंगे और बहुत जल्द होंगे। अगले वर्ष इसका बीटा वर्जन चुनिंदा लोगों के लिए नवंबर में उपलब्ध होगा।

TMTG+ नाम सब्सक्रिप्शन सेना का भी लॉन्च करेंगे..

ट्रुथ सोशल ऐप फिलहाल एपल ऐप स्टोर पर प्री-ऑर्डर पर उपल्ब्ध है। टेस्टिंग के लिए इसका बीटा वर्जन नवंबर में लॉन्च होगा, जबकि 2022 की पहली तिमाही में ऐप को अमेरिका में लॉन्च कर दिया जाएगा।

सोशल मीडिया सर्विस, वीडियो ऑन डिमांड के लिए TMTG+ (ट्रंप मीडिया एवम् टेक्नोलॉजी ग्रुप) नाम की सब्सक्रिप्शन सेवा भी लॉन्च किए जाने की योजना है, जिसमें एंटरटेनमेंट प्रोग्राम, न्यूज, पॉडकास्ट और भी बहुत कुछ मिलेगा।

Written by Newsghat Desk

कांग्रेस नेता किसानों को कर रहे गुमराह : अरविंद

RTGS full form in hindi | NEFT full form in hindi

RTGS full form in hindi | NEFT full form in hindi