in

नशा माफियाओं की 11.37 करोड़ को संपत्ति सीज़ : डीजीपी

डीजीपी ने थपथपाई सिरमौर पुलिस की पीठ, कहा- नही बख्शे जाएंगे तस्कर…

पुलिस जवानों के अनुबंध समय को 8 साल से 3 साल करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा…

प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू सिरमौर के दो दिवसीय दौरे के दौरान दूसरे दिन शनिवार को पांवटा साहिब का दौरा किया।

इस दौरान डीजीपी संजय कुंडू ने पांवटा साहिब पुलिस थाना में पत्रकार वार्ता कर कहा कि नशा तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस और बेहतर काम करेगी। नशा माफियाओं की संपत्ति को अटैच करने के लिए ईडी के साथ काम कर रहे है। नशे के 19 मामलों में 11.37 करोड़ की संपत्ति सीज़ की गई है।

BKD School
BKD School

उन्होंने कहा कि जब तक महिलाएं सुरक्षित नहीं है, तब तक देश व प्रदेश आगे नहीं बढ़ सकता। इसलिए महिलाओं के उत्थान के लिए हिमाचल पुलिस काम कर रही है।

दर्दनाक हादसा : मां की आंखों के सामने ट्रक ने मासूम को कुचला…

डीजीपी संजय कुंडू ने कहा की कोविड काल में हिमाचल में 20 हजार पुलिस फोर्स को लगाया गया। जिसमें पुलिस ने बेहतर काम किया। इस दौरान 3 हजार पुलिस जवान कोरोना संक्रमित हुए। जबकि 6 जवानों ने अपनी जान भी गवाई है।

सड़क हादसा : दर्दनाक हादसे में महिला की मौत, बच्ची सहित तीन घायल…

जमीन विवाद के चलते खूनी संघर्ष, 5 घायल, 2 गंभीर…

उन्होंने कहा की अन्य विभागों में 3 साल का कॉन्ट्रैक्ट पीरियड होता है। जबकी पुलिस जवान दिन रात काम करते है। उनका कॉन्ट्रैक्ट पिरियड 8 साल का है, तो कॉन्ट्रैक्ट पिरियड 3 साल और मेस भत्ते को बढ़ाने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है।

उन्होंने कहा की प्रदेश में अवैध खनन को रोकने के लिए खनन विभाग के साथ मिलकर अभियान चलाया जायेगा ताकी अवैध खनन को रोका जा सके। हिमाचल में एक साल में 50 हजार लोगों पासपोर्ट के लिए आवेदन करते है।

Himachal Job Alert : हिमाचल लोक सेवा आयोग ने निकली बीडीओ की भर्ती

दर्दनाक हादसा : घास काटने वाली मशीन की चपेट में आया 7 साल का मासूम, मौत

जिसकी वैरिफिकेशन के लिए पहले 21 दिन लगते थे, अब 24 घंटे में ही वैरिफिकेशन पूरी की जा रही है। प्रदेश में एक साल में क्राईम के मामलों में गिरावट आई है।

डीजीपी ने बताया की चीन के साथ हिमाचल की 248 किलोमीटर सीमा लगती है जिसमें 48 गांव आते है। जिसके देखभाल के लिए 5 आईपीएस अधिकारी को लगाया गया है। सभी गांव सुरक्षित है।

प्यार में धोखा बर्दाश्त नहीं, नाबालिग लड़की ने नहर में कूद कर दी जान…

कोविड वैक्सीनेशन, ग्रामीण इलाकों में मौके पर ही होगा पंजीकरण.

इस मौके पर आईजी हिमांशु मिश्रा, एसपी सिरमौर खुशहाल चंद शर्मा, एएसपी बबीता राणा, डीएसपी बीर बहादुर, थाना प्रभारी संजय शर्मा, राजेश पाल, तनुजा ठाकुर आदि मौजूद थे।

Written by newsghat

दर्दनाक हादसा : मां की आंखों के सामने ट्रक ने मासूम को कुचला…

सिरमौर में 18+ आयु वर्ग के टीकाकरण लिए के नई समय सारिणी जारी…