in

पांवटा साहिब में कांग्रेस को फिर लगा करारा झटका

पांवटा साहिब में कांग्रेस को फिर लगा करारा झटका

12 परिवारों ने थामा भाजपा का दामन

JPERC
JPERC

पांवटा साहिब में एक बार फिर कांग्रेस को कांग्रेस को करारा झटका लगा है। यहां 12 परिवारों ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा लिया है।

पांवटा साहिब विधानसभा के ग्राम बरोटीवाला (बोबरी) में 12 परिवारों ने भारतीय जनता पार्टी की नीतियों से व क्षेत्र में चल रहे विकासनात्मक कार्यो से प्रभावित होकर ऊर्जा एवं बहुउद्देश्यीय परियोजना मंत्री सुखराम चौधरी की उपस्तिथि में कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा है।

BKD School
BKD School

जिसमे बलबीर, लायक राम, जालम सिंह, मंजीत, सुंदर सिंह, किशन सिंह, साधु राम, सूंदर, राहुल, सीधा सिंह, बलबीर, लाल सिंह शामिल है। ऊर्जा एवं बहुउद्देश्यीय परियोजना मंत्री सुखराम चौधरी द्वारा उनका भाजपा परिवार में स्वागत अभिनन्दन किया गया व उनके द्वारा सामुदायिक भवन के निर्माण हेतु 3 लाख व गुग्गा माड़ी सांझा प्रांगण हेतु 75 हज़ार की घोषणा की गई।

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को राहत देते हुए 60 यूनिट तक बिजली निःशुल्क की है, जिसके तहत अब हर माह 60 यूनिट तक विद्युत का उपयोग करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं से किसी भी तरह का मीटर रेंट, फिक्स्ड चार्ज और एनर्जी चार्ज नहीं लिया जाएगा।

इसके अलावा 125 यूनिट विद्युत इस्तेमाल करने पर भी एक रुपया प्रति यूनिट की दर से एनर्जी चार्ज लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों को 50 पैसे प्रति यूनिट के स्थान पर केवल 30 पैसे प्रति यूनिट की दर से विद्युत प्रदान की है।

उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन की आयु सीमा को बिना किसी आय सीमा के सभी के लिए 60 वर्ष कर दिया है, जिससे अब 7.50 लाख लोग लाभान्वित होंगे और इस पर 1300 करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे।

Written by Newsghat Desk

Oppo F21 Pro : सनसेट ऑरेंज कलर वैरिएंट विद लेदर फिनिशिंग, जानिए और क्या है खासियत…

मुख्य सचिव पर कार्रवाई को लेकर क्या बोले सीएम जयराम ठाकुर