in

पार्टनर से बिगड़ते रिश्तों को सुधारेंगे यह टिप्स..

पार्टनर से बिगड़ते रिश्तों को सुधारेंगे यह टिप्स..

JPERC
JPERC

यदि आपको भी लगता है कि आपके पार्टनर और आपके बीच कुछ ज्यादा दूरियाँ हैं तो आप इन टिप्स का पालन कर अपने रिश्तों को बेहतर कर कर सकते हैं।

पार्टनर के लिये समय निकालें…

BKD School
BKD School

अक्सर कोई भी रिश्ता तब खराब होता है जब उसमें बंधे दोनों लोग एक दूसरे को अच्छी तरह समझ नहीं पाते हैं। ऐसे में आप अपने रिश्ते की डोर को मजबूत बनाए रखने के लिए एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। इसके लिए आप वेकेशन या फिर कहीं लॉन्ग ड्राइव पर भी जा सकते हैं।

पुरानी बातों पर शांति से करें चर्चा…

घर के किसी एक कोने को सुकून का कोना बनाएं। सुबह-शाम वहां साथ बैठकर चाय पीते हुए कुछ अपनी कहें, कुछ उनकी सुनें। एक-दूसरे के कंधे पर सिर रखकर पुरानी बातों को याद करते हुए एक-दूसरे में खो जाएं।

तोहफों से जीतें मन…

जरूरी नहीं कि आप अपने पार्टनर को हमेशा महंगे गिफ्ट ही दें। आप उन्हें उनकी मनपसंद चीज का भी सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं। गिफ्ट के तौर पर आप अपने पार्टनर के साथ कहीं वेकेशन या डिनर का प्‍लान बना सकते हैं। जिससे आप दोनों के बीच की बॉडिंग मजबूत बनेगी और आप दोनों को एक दूसरे को समझने का वक्त मिलेगा।

जरूरी है कि वह बातें भी हों जो हंसा सकें एक दूसरे को..

जीवन से जुड़ी व्यस्ताओं के चलते रिश्तों से हंसी मजाक और मौज मस्ती गायब होने लगी है। जिसकी वजह से लोग अपने रिश्ते में बोरियत महसूस करने लगते हैं। ऐसे में आप अपने रिश्‍ते को मजेदार बनाने के लिए एक दूसरे से हंसी मजाक जरूर करें।

न करें अनावश्यक रोक टोक…

जरूरत से ज्यादा रोक टोक आपसी रिश्ते में दरार ला सकती है।ऐसे में एक दूसरे को थोड़ा स्‍पेस देते हुए उनकी हर बात पर अपनी राय देने से बचें। ऐसा करने से आपके रिश्ते में प्यार हमेशा बना रहेगा।

Written by Newsghat Desk

9 साल में हुये 7 हादसे, 30 जवानों की हुई मौत…

भारत के लिये मँहगा है यह नेटवर्क, कीमत जानकर रह जायेंगे दंग…