in ,

भारत के लिये मँहगा है यह नेटवर्क, कीमत जानकर रह जायेंगे दंग…

भारत के लिये मँहगा है यह नेटवर्क, कीमत जानकर रह जायेंगे दंग…

भारत मे चुकाने होंगे इतने रुपये…

JPERC
JPERC

आपको नये नये नेटवर्क की प्रतीक्षा तो रहती ही होगी पर अगर आप Elon Musk की कंपनी Starlink के तेज इंटरनेट का इंतजार कर रहे हैं तो आपको झटका लग सकता है, क्योंकि भारत में यह काफी महंगा होने वाला है। Starlink सर्विस के लिए ग्राहकों को मोटी रकम चुकानी होगी।

भारत मे चुकाने होंगे इतने रुपये…

BKD School
BKD School

स्टारलिंक के इंडिया हेड संजय भार्गव के लिंक्डइन पोस्ट के अनुसार,भारत में ग्राहकों ने लगभग रु 1,58,000 का भुगतान करना होगा। मासिक सदस्यता शुल्क $99 (लगभग 7,245 रुपये) होगा। इसके अलावा सरकार को 30 फीसदी टैक्स और अन्य शुल्क देने होंगे।

इस तरह ग्राहकों को पहले महीने में 45,000 रुपये चुकाने होंगे।ऐसे में पहले साल Starling के ग्राहकों की सालाना फीस 1,58,000 रुपये होगी. दूसरे वर्ष से, लागत घटकर 1,15,000 रुपये प्रति वर्ष हो जाएगी।स्पष्ट है कि यह भारतीय यूजर्स के वश की बात नही है।

31 जनवरी 2022 से लागू हो सकती है नियमावली…

हम आपको यह भी सूचित करना चाहेंगे कि स्टारलिंक कंपनी की ओर से सरकार के समक्ष एक आधिकारिक व्यापार लाइसेंस के लिए आवेदन करना चाहता है, जिसे 31 जनवरी 2022 से लागू किया जा सकता है।
ऐसे में कंपनी भारत में अप्रैल तक कमर्शियल सेवाएं शुरू कर सकती है।

कंपनी 2022 के अंत तक भारत में 200k टर्मिनल लॉन्च कर सकती है। केंद्रीय दूरसंचार विभाग (DoT) ने भारत में Starlink सेवा की प्री-बुकिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि, लॉन्च से पहले ही Starlink को भारत में कई हजार प्री-बुकिंग मिल चुकी है।

Written by Newsghat Desk

पार्टनर से बिगड़ते रिश्तों को सुधारेंगे यह टिप्स..

फेसबुक भी लांच करेगा गूगल पे जैसा फीचर, एक क्लिक में ट्रांसफर होगा पैसा..