in

सिरमौर में 13 वन रक्षकों के लिए हजारों आवेदन, 22 से नाहन में शुरू होगी भर्ती

JPERC
JPERC

सिरमौर में 13 वन रक्षकों के लिए हजारों आवेदन, 22 से नाहन में शुरू होगी भर्ती

भर्ती प्रक्रिया में कोरोना प्रोटोकॉल का रखा गया जाएगा विशेष ख्याल

BKD School
BKD School

सिरमौर जिला में वन विभाग की आयोजित होने वाली भर्ती के तहत 13 वन रक्षकों के पदों के लिए विभाग के पास 2429 आवेदन आए हैं। मंगलवार को जिला सिरमौर मुख्यालय नाहन के चौगान मैदान में इन 13 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजित की जाएगी। पूरी भर्ती प्रक्रिया में कोरोना प्रोटोकॉल का विशेष ख्याल रखा जाएगा। इसके लिए विभाग ने मैदान में तैयारियां भी कर ली है।

वन विभाग नाहन वृत की अरण्यपाल सरिता द्विवेदी ने बताया कि जिला में कुल 13 वन रक्षकों के खाली पड़े पदों की भर्ती प्रक्रिया 22 सितंबर से शुरू हो रही है। 19 अगस्त तक आवेदन की अंतिम तिथि थी। लिहाजा जो भी अभ्यार्थियों के आवेदन सही पाए गए, उन्हें एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए है। उन्होंने बताया कि एक स्लाट में 300 अभ्यार्थियों को बुलाया गया है, ताकि बहुत ज्यादा भीड़ न हो और कोविड-19 नियमों का भी पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

वन अरण्यपाल ने बताया कि 13 पदों के लिए 2429 आवेदन आए हैं। होमगार्ड के भी कुछ अलग से आवेदन आए थे। इनमें से 417 आवेदन सही नहीं पाए गए, जिन्हें रिजेक्ट कर दिया गया है। उन्होंने अभ्यार्थियों ने कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का भी पालन करने का आग्रह किया है।

बता दें कि 13 पदों में से 01 पद सामान्य श्रेणी के लिए, जबकि 6 पद भूतपूर्वक सैनिक, 3 पद आईआरडीपी, 01 पद हिमाचल गृह रक्षक, 01 पद स्वतंत्रता सैनानियों के आश्रितों के लिए व 01 प्रतिष्ठित खिलाड़ी के लिए आरक्षित रखे गए हैं।

Written by

पीएम के जन्मदिन पर महिलाओं और किशोरियों को सेफ्टी किटें बांटी

घंटों बिजली आपूर्ति गुल रहने के बाद अधिकारी के घर पहुंचे गुस्साएं लोग, लगाए ये आरोप