Paonta Cong
in

Paonta Sahib News: ज़िला सिरमौर इंटक ने मजदूरों के हित में उठाई ये बड़ी मांग

Paonta Sahib News: ज़िला सिरमौर इंटक ने मजदूरों के हित में उठाई ये बड़ी मांग

Paonta Sahib News: ज़िला सिरमौर इंटक ने मजदूरों के हित में उठाई ये बड़ी मांग

JPERC
JPERC

Paonta Sahib News: इंटक सिरमौर ने सरकार से आग्रह किया है कि मजदूरों के पंजीकरण की पहले वाली स्थिति को बहाल किया जाए।

Admission notice

इंटक सिरमौर के अध्यक्ष सुभाष शर्मा ने जारी प्रेस बयान में जहां गत दिवस हुई कैबिनेट में लिए गये महत्वपूर्ण फैसलों की सराहना की वहीं सरकार से उम्मीद जताई है कि वह मजदूरों के पंजीकरण के संबंध में पहले की स्थिति को बहाल करेंगे।

उन्होने सरकार से आग्रह किया है कि भवन निर्माण कामगार बोर्ड में मनरेगा व लोकल मकानों पर काम करने वाले मजदूरों के पंजीकरण की 2022 से पहले की स्थिति बहाल की जाए। ऐसी आशा सरकार से करते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कैबिनेट में जो निर्णय लिए हैं वह बहुत सराहनीय है। इन फैसलों में, 18 वर्ष तथा इससे अधिक आयु की स्पीति घाटी की सभी पात्र महिलाओं को इंदिरा सम्मान निधि के रूप में 1500 रुपए प्रतिमाह प्रदान किए जाएंगे।

स्कूल के सभी पात्र विद्यार्थियों को 600 रुपए प्रति माह वर्दी के लिए दिए जाएंगे। नंबरदारो का वेतन 3200 से बढ़ाकर 3700 रुपए कर दिया गया है।

इससे 3177 नंबरदारों को लाभ मिलेगा। राजस्व विभाग में चौकीदारों का वेतन 5000 से बढ़ाकर 5500 रुपये कर दिया गया है इससे 1950 चौकीदारों को लाभ मिलेगा।

इसके अतिरिक्त बड़े फैसले में लोक निर्माण विभाग में जूनियर इंजीनियर सिविल के 50 पद और ड्राफ्टमैन के 30 पद भरे जाएंगे। साथ ही जल शक्ति विभाग में सीधी भर्ती के माध्यम से सहायक अभियंता सिविल के 15 पद और जूनियर इंजीनियर सिविल के 50 पद भरे जाएंगे।

सहकारिता विभाग में सहायक रजिस्ट्रार समिति के 3 पद पपरोला में सीधी भर्ती के माध्यम से आयुष विभाग में लेक्चरर के 4 पद भरे जाएंगे। कैबिनेट के इस फैसले से महिलाओं व स्कूल विद्यार्थियों नंबरदार और राजस्व चौकीदारों को राहत मिलेगी।

वहीं पीडब्ल्यूडी और जल शक्ति विभाग में जो पोस्टें निकाली है, बेरोजगार डिग्री/डिप्लोमा होल्डर सिविल और ड्राफ्ट्समैन को राहत मिलेगी। इन सभी निर्णयों का सिरमौर इंटक सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार का धन्यवाद करती है।

देश दुनिया और वित्तीय जगत के ताजा समाचार जानने के लिए न्यूज़ घाट व्हाट्सएप समूह से जुड़े। नीचे दिए लिंक पर अभी क्लिक करें

Written by newsghat

The Scholers Home School Paonta Sahib में पदमश्री वायलिन वादक कुमारी ए कन्याकुमारी ने संगीतमय किया माहौल

Paonta Sahib News: जल्दी जॉब चाहिए तो करें ये कोर्स, Galaxy ITI के निदेशक आरएस नेगी ने दी ये अहम जानकारी