Paonta Cong
in

SBI Customer Update: SBI ने अपने खाताधारकों को फिर दिया करारा झटका, अब ऐसे कटेगी आपकी जेब

SBI Customer Update: SBI ने अपने खाताधारकों को फिर दिया करारा झटका, अब ऐसे कटेगी आपकी जेब

JPERC
JPERC

वर्तमान समय में देश के सबसे बड़े लेंडर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने क्रेडिट कार्ड से संबंधित विभिन्न ट्रांजेक्शंस के लिए अपने ट्रांजेक्शन चार्ज में हाल ही में फिर से बदलाव किया है।

Admission notice

एसबीआई कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार सभी मर्चेंट ईएमआई ट्रांजेक्शन तथा एसबीआई क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किए गए सभी रेंट पेमेंट ट्रांजेक्शंस के लिए प्रोसेसिंग फीस में वर्तमान में एक बड़ा बदलाव किया गया है, और यह नया चार्ज 15 नवंबर 2022 से प्रभावी हो चुका है।

आपको बता दे कि SBI कार्ड की वेबसाइट के मुताबिक 15 नवंबर 2022 से सभी रेंट पेमेंट ट्रांजेक्शन पर 99 रुपये की प्रोसेसिंग फीस तथा टैक्स लगाया जा रहा है, और इसके अलावा सभी मर्चेंट ईएमआई ट्रांजेक्शन पर प्रोसेसिंग फीस को संशोधित कर 199 रुपये तथा टैक्स में बदलाव किया गया है।

SBI कार्ड की वेबसाइट ने हाल ही में यह भी घोषणा किया है कि Amazon.in पर ऑनलाइन खर्च पर 10X रिवार्ड पॉइंट्स का कंयूलेटिव, SimpleCLICK/ SimplyCLICK एडवांटेज के साथ SBI कार्ड को 01 जनवरी 23 से 5X रिवार्ड पॉइंट्स में बदलाव किया जा रहा है और आपका कार्ड Apollo 24X7, BookMyShow, Cleartrip, EazyDiner, Lenskart, टी एंड सी तथा Netmeds पर ऑनलाइन खर्च पर 10 गुना रिवार्ड पॉइंट अर्जित करना जारी रखा गया है।

आपको बता दे कि इससे पहले अक्टूबर में SBI कार्ड ने यह भी घोषणा किया था कि “01 अक्टूबर 22 से फीस, चार्ज तथा GST पर कोई ब्याज नहीं लगेगा, तथा इसे न्यूनतम देय राशि में शामिल किया जा रहा है।

भुगतान न करने या कुल देय राशि के भुगतान में देरी की स्थिति में ग्राहक द्वारा किए गए खर्च, ब्याज तथा ईएमआई पर ब्याज अर्जित करना जारी रहेगा। तथा शुल्क जो ट्रांजेक्शन अमाउंट का हिस्सा हैं, जैसे फ्यूल सरचार्ज, आईआरसीटीसी सरचार्ज, आदि पर भी ब्याज पहले की तरह ही अर्जित होता रहेगा।

Written by Newsghat Desk

Himachal News : हिमाचली युवती की नशे के ओवरडोज के कारण पंजाब में मौत, बहन ने लगाई इंसाफ की गुहार

YouTube अब बनेगा और भी मोटी कमाई का जरिया, कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, ये फीचर देगा अच्छी कमाई