in

Sirmour में ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना पर काबू पाने के लिए उठाया ये कदम…

पंचायत स्तर अब यूं किया जाएगा कोरोना पर काबू…

सरकार के आदेशों के बाद जिला प्रशासन ने उठाया ये अहम कदम

प्रदेश सरकार के आदेशों के बाद जिला Sirmour के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए पंचायत स्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स का गठन किया गया है तथा टास्क फोर्स की जिम्मेदारियां भी तय कर दी गई हैं। यह जानकारी उपायुक्त Sirmour डॉ आरके परुथी ने दी।

उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत प्रधान की अध्यक्षता वाली टास्क फोर्स में सभी वार्ड सदस्य, पंचायत सचिव, पटवारी, क्षेत्र में रहने वाले शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य अधिकारी, आयुर्वेद विभाग के कर्मचारी, स्वयं सहायता समूह, आशा कार्यकर्ता और युवक मंडल व महिला मंडल आदि के प्रतिनिधि सदस्य होंगे।

BKD School
BKD School

संतान ना होने के गम में जहर खाकर दी जान…

Curfew Pass : हिमाचल से बाहर जाने के लिए इन्हें RTO जारी करेंगे कर्फ्यू पास

Paonta Sahib सहित हिमाचल में बनी इन चार रोगों की दवाओं के सैंपल फेल

टास्क फोर्स पंचायतों में इनफ्लुएंजा व सांस लेने में परेशानी होने वाले लोगों की पड़ताल कर उन्हें कोविड-19 टेस्ट कराने के लिए प्रोत्साहित करेेगी।

Black Fungus : हिमाचल में बढ़ रहे ब्लैक फंगस के मामले, सामने आए 2 नए मामले

इसके अतिरिक्त, टास्क फोर्स को रैपिड एंटीजन टेस्ट के दौरान निगेटिव आने वाले लक्षणों वाले मरीजों का आरटीपीसीआर टेस्ट करवाना, रिपोर्ट आने तक उन्हें आइसोलेट रखना, पॉजिटिव केस की जानकारी तत्काल स्वास्थ्य व राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ साझा करना, होम आइसोलेट गंभीर मरीज को तत्काल उच्च स्वास्थ्य संस्थान में रेफर करने के लिए भी स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क साधना होगा।

कोरोना कर्फ्यू में मिल सकती है कुछ ढील, सीएम जयराम ने दिए ये संकेत 

Himachal Weather Alert : हिमाचल में 24 जून को दस्तक देगा मानसून 

Paonta Sahib में 9 माह की गर्भवती की मौत, परिजनों ने किया हंगामा…

टास्क फोर्स को बिना लक्षणों वाले उन लोगों का क्वारंटाइन सुनिश्चित करना होगा जो ऐसे इलाकों से हिमाचल लौटे हैं जहां कोविड-19 के मामलों की संख्या ज्यादा हैं।

फेसबुक पर समाचार व सूचनाएं पाने के लिए Newsghat Facebook Page Like करें…

DC Sirmour ने कहा कि टास्क फोर्स को कोविड-19 उचित व्यवहार के दिशा निर्देशों के बारे में लोगों को जागरूक करना होगा जैसे कि सार्वजनिक क्षेत्रों में मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना, सांस्कृतिक, धार्मिक, सामाजिक समारोह तथा विवाह, दाह संस्कार आदि के संबंध में पाबंदियों को लागू करना और इससे संबंधित उल्लंघन को स्थानीय प्रशासन को सूचित करना होगा।

Himachal Jobs Alert : राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में 940 पदों के लिए मांगे आवेदन

पास पड़ोस : ब्लैक फंगस से चार लोगों की मौत, 147 केस आ चुके सामने

अब अभिभावक बताएंगे कब खोलें स्कूल और कैसे हो पढ़ाई….

इसके अतिरिक्त, पंचायत क्षेत्र में टीकाकरण केंद्र स्थापित करना, स्वास्थ्य विभाग की सहायता और पंचायत के पात्र निवासियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करना तथा पंचायत में जरूरतमंदों को पल्स ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर उपलब्ध करवाना भी टास्क फोर्स की जिम्मेदारी होगी।

डॉ परुथी ने बताया कि टास्क फोर्स की निगरानी करने के लिए खण्ड स्तर पर खण्ड विकास अधिकारी और सम्बन्धित उप मण्डलाधिकारी को नियुक्त किया गया है।

Written by newsghat

Black Fungus : हिमाचल में बढ़ रहे ब्लैक फंगस के मामले, सामने आए 2 नए मामले

हिमाचल में रद्द हो सकती है +2 की परीक्षाएं, सीएम ने दिए ये संकेत