in

द स्कॉलर्स होम स्कूल में हुआ यूथ पार्लियामेंट का आयोजन

द स्कॉलर्स होम स्कूल में हुआ यूथ पार्लियामेंट का आयोजन

द स्कॉलर्स होम स्कूल पांवटा साहिब की प्रधानाचार्य निशा परमार ने बताया कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से नेशनल यूथ पार्लिमेंट स्कीम के तहत ‘द स्कॉलर्स होम’ स्कूल के प्रांगण में यूथ पार्लियामेंट का आयोजन 1 जुलाई 2022 को किया गया जिसमें कक्षा 9वी से 12वीं तक के बच्चों ने भाग लिया।

इस यूथ पार्लियामेंट में उन्होंने विभिन्न किरदारों को अच्छे तरीके से निभाया। इस यूथ पार्लियामेंट का उद्देश्य बच्चों में समावेशी विकास करना था। इस पार्लियामेंट का सदस्य बनने पर बच्चे बहुत उत्साहित थे तथा इस संसद में भाग लेते हुए अपनी जिम्मेदारी का पूर्ण तरीके से निभाया।

BKD School
BKD School

इस अवसर पर अतिथि के तौर पर नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष निर्मल कौर, म्युनिसिपल काउंसलर रविंद्रपाल सिंह खुराना व मधुकर डोगरी, बद्रीपुर पंचायत के उप प्रधान शिवकुमार व पत्रकार भी उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम की शुरुआत में डॉ नरेंद्र पाल सिंह नारंग जी ने सभी आए हुए अतिथियों का स्वागत किया वह अपने विचारों को प्रकट किया। उसके पश्चात नगर पालिका परिषद अध्यक्ष निर्मल कौर ने बच्चों के कार्य को सराहा और निर्देशक डॉ नरेंद्र पाल सिंह नारंग व गुरमीत कौर नारंग को इसी प्रकार के कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

निर्देशक गुरमीत कौर नारंग ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए बच्चों को तथा अध्यापकों को ज्योति शर्मा के नेतृत्व में उमा धीमान, रजनी छाबड़ा, सरिता बंसल, दलवंत कौर को भी हार्दिक बधाई दी।

कार्यक्रम के अंत में हेड ऑफ द डिपार्टमेंट (सोशल साइंस) ज्योति शर्मा ने उपस्थित सभी सदस्यों का धन्यवाद किया।

Written by Newsghat Desk

बनारस का गाना रिलीज हुआ माया गंगे : जैद खान और सोनल मॉन्टेरियो फिल्म में बेहद खूबसूरत लग रहे हैं

3 बच्चों की मां रहस्यमय परिस्थितियों में लापता, इस काम के लिए निकली थे घर से, पढ़े क्या है पूरा मामला