Paonta Cong
in

मन में कुछ करने का जुनून हो तो उम्र बाधा नहीं बनती : सुखराम चौधरी

मन में कुछ करने का जुनून हो तो उम्र बाधा नहीं बनती : सुखराम चौधरी

राज्यस्तरीय मास्टर्स खेल के विजेताओं को नवाजा

JPERC
JPERC

हिमाचल प्रदेश मास्टर्स खेल एसोसिएशन द्वारा नगरपालिका मैदान पांवटा साहिब में राज्यस्तरीय एथेलेटिक्स प्रतियोगिता आयोजित की। जिसमें बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री, हिमाचल प्रदेश सुख राम चौधरी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तथा विजेताओ को मेडल दे कर सम्मानित किया।

Admission notice

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अगर मन में कुछ करने का जुनून हो तो उम्र बाधा नहीं बनती और उन्होंने कहा खेलो को जीवन का हिस्सा बनना होगा तभी स्वस्थ भारत के निर्माण होगा।

उन्होंने कहां कि खेल हमारे लिए बहुत ही लाभदायक हैं क्योंकि वे हमें समयबद्धता, धैर्य, अनुशासन, समूह में कार्य करना और लगन सिखाते हैं। खेलना हमें, आत्मविश्वास के स्तर का निर्माण करना और सुधार करना सिखाता है।

यदि हम खेल का नियमित अभ्यास करें, तो हम अधिक सक्रिय और स्वस्थ रह सकते हैं और हमें बहुत से रोगों से सुरक्षित करने में मदद करता है। ऊर्जा मंत्री ने मास्टर्स खेल एसोसिएशन को अपनी ऐच्छिक निधि से 31 हज़ार की राशि देने की घोषणा की।

इस अवसर पर मास्टर्स खेल एसोसिएशन के महासचिव भीष्म चौहान ने मास्टर्स खेल एसोसिएशन की गतिविधियों से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि इस प्रतियगिता में 30 वर्ष से 100 वर्ष तक के प्रतिभागी भाग ले सकते है तथा आज यहां 30 वर्ष से 75 वर्ष तक के प्रतिभागीयों ने भाग लिया।
इस से पूर्व ऊर्जा मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह पांवटा साहिब में प्रेस वार्ता को संबोधित किया।

इस के उपरांत ऊर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत मुगलावाला में वनडे वंडरस द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मुगलावाला में यह ट्रॉफ़ी पिछले 15 वर्षों से आयोजित की जा रही है।

इस वर्ष इस प्रतियोगिता में 32 टीमों ने भाग लिया।यह प्रतियोगिता 25 नवम्बर से चली आ रही थी आज इसका फ़ाइनल मैच सेफ़निक्स प्रोलाइफ ज्वालापुर तथा चौधरी इलेवन के मध्य खेला गया।

जिसके विजेता सेफ़निक्स प्रोलाइफ ज्वालापुर रही ऊर्जा मंत्री ने विजेता टीम तथा रनर-उप टीम को को ट्रॉफ़ी दी। इस के अतिरिक्त वनडे वंडर के आयोजकों को अपनी ऐच्छिक निधि से 15 हज़ार की राशि देने की घोषणा की।

इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष हितेंद्र कुमार, भाजपा मंडल अध्यक्ष अरविंद गुप्ता, सुभाष चौधरी सचिव OBC मोर्चा हिमाचल प्रदेश, अध्यक्ष युवा मोर्चा पाँवटा साहिब राहुल चौधरी तथा मुगलावाला में जगीरी राम पूर्व उपाध्यक्ष जिला परिषद, पूर्व प्रधान सुंदर, यशपाल पूर्व पंचायत समिति सदस्य व विवेक
सहित स्थानीय गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Written by Newsghat Desk

एमएसपी की मांग पूरी होने तक किसान आंदोलन समाप्त नहीं : चढूनी

Open Bank Account : बैंकों में खाता ओपन कराना है बेहद आसान