in

सिरमौर में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर में कितना सुधार….

निर्धारित समयावधि में वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगवाना करें सुनिश्चित…

डीसी सिरमौर ने डॉ आरके परुथी की ये बात से आपको दे सकती है कुछ राहत…

BKD School
BKD School

न्यूज़ घाट/नाहन

जिला सिरमौर में कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर में निरंतर सुधार हो रहा है।

अभी तक कुल 10416 लोग गृह संगरोध व अस्पताल से स्वास्थ्य लाभ लेकर ठीक हो चुके हैं और संक्रमण से स्वस्थ होने की दर बढ़कर 78.95 प्रतिशत पहुंच चुकी हैं।

यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर डॉ आरके परूथी ने दी। उन्होंने बताया कि अब तक जिला सिरमौर में 132654 लोगो के सैंपल लिए गए हैं जिनमें से 13193 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में 2633 लोग जिला के विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं तथा संक्रमण फैलने की दर 9.94 प्रतिशत है।

सरकार की नई गाइडलाइन, हवा में 10 मी आगे तक फैल सकता है कोरोना वायरस..

कोविड-19 से अभी तक जिला में 144 लोगों की मृत्यु हुई है तथा मृत्यु दर 1.09 प्रतिशत है। जिला के अस्पतालों में कुल 402 बिस्तरे उपलब्ध हैं जिनमें से 199 पर मरीज दाखिल हैं। इसके अतिरिक्त 2434 लोग गृह संगरोध में रह कर अपना ईलाज करवा रहे हैं।

अब 18 से 44 के लोग टीके के लिए फिक्स समय पर ही कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन…

कोविड़ टीकाकरण : ऐसे करें कोविन पोर्टल पर अपॉइंटमेंट की बुकिंग…..

उपायुक्त सिरमौर ने बताया कि इस समय जिला मुख्यालय पर स्थित कोविड अस्पतालों में कुल 98 बिस्तर की सुविधा उपलब्ध है जिनपर 74 मरीज उपचाराधीन है।

डा यशवंत सिंह परमार राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय नाहन में 80 बिस्तर तैयार उपलब्ध हैं जिनमें से 56 पर मरीज दाखिल हैं तथा श्री साई अस्पताल नाहन में 18 मरीज कोविड-19 का इलाज करवा रहे हैं।

जिला के नागरिक अस्पताल सराहां व पांवटा साहिब, अकाल अकादमी हॉस्पिटल बडू साहिब तथा जगदीश चंद जुनेजा फाउंडेशन हॉस्पिटल में बनाये गये डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सेन्टरों में कुल 162 बिस्तर की सुविधा उपलब्ध है और 118 लोग यहां पर अपना ईलाज करवा रहे हैं।

जॉब अलर्ट : हिमाचल में भरे जाएंगे  प्रशासनिक, पुलिस सेवा सहित कई पद…

जल्दी करें, अब SBI में क्लेरिकल के 5253 पदों के लिए 20 तक करें आवेदन…

नागरिक अस्पताल सराहां में उपलब्ध 32 बिस्तरों में से 24, नागरिक अस्पताल पांवटा साहिब में 50 में से 33, अकाल अकादमी हॉस्पिटल बडू साहिब में 40 में से 39 तथा जगदीश चंद जुनेजा फाउंडेशन हॉस्पिटल में 40 में से 22 बिस्तरों पर मरीज दाखिल हैं।

जिला के रामपुरघाट में 82 तथा त्रिलोकपुर में 60 बिस्तरों की क्षमता वाले डेडिकेटिड कोविड केयर सेन्टर उपलब्ध हैं। त्रिलोकपुर के डेडिकेटिड कोविड केयर सेन्टर में 7 मरीज स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

इन कोरोना वॉरियर्स को सलाम, अब तक कर चुके 31 संक्रमित मृतकों का अंतिम संस्कार..

उन्होंने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण के अंतर्गत 117082 लोगों को टीके लगाए जा चुके है जिसमें से 93226 को पहली खुराक तथा 23856 लोगों को दुसरी खुराक लगाई जा चुकी है।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों को वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगनी है वह निर्धारित समयावधि में दूसरी डोज लगवाना सुनिश्चित करें।

पांवटा साहिब : बुधवार को तीन  कोरोना संकर्मितों ने दम तोड़ा…

नाबालिग के अपहरण के मामले में एक गिरफ्तार, 24 घंटे में मिली सफलता…

देवर ने कांच की बोतल सिर में मार कर भाभी को किया लहुलूहान…

Written by newsghat

सरकार की नई गाइडलाइन, हवा में 10 मी आगे तक फैल सकता है कोरोना वायरस..

बड़ी खबर : अब घर बैठे ही करें कोरोना की जांच, कैसे करें कोविसेल्फ का इस्तेमाल…