in

हाउस टैक्स पर बवाल, गैर सरकारी संगठनों ने नगर परिषद से मांगा जवाब

हाउस टैक्स पर बवाल, गैर सरकारी संगठनों ने नगर परिषद से मांगा जवाब

हाउस टैक्स के विरोध में एकजुट हुए पांवटा साहिब ने एक दर्जन संगठन

सिरमौर कंजूमर प्रोटेक्शन सोसाइटी पांवटा साहिब द्वारा संयुक्त गैर सरकारी संस्थाओं की संयुक्त बैठक पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता एमएस कैंथ ने की।

बैठक के दौरान गृह कर की अदायगी को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। बैठक के दौरान नगर परिषद पोंटा साहिब ने जो हाउस टैक्स को लेकर भ्रांतियां उठ रही हैं उस पर कड़ा रोष प्रकट किया गया और निर्णय लिया गया कि नगर परिषद से इन भ्रांतियों के संदर्भ में जवाब मांगा जाए।

BKD School
BKD School

बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि नगर परिषद द्वारा गृह कर को लेकर जो पत्रक अखबारों द्वारा वितरित किए गए इस पर ना किसी जारी कर्ता और ना ही किसी प्रेस मुद्र का नाम है इस बारे में स्पष्ट किया जाए कि है किसने जारी किया है ?

इसके साथ ही सेक्टर वाइज रेट किस आधार पर एक्सेस किए गए हैं ? ये किस वर्ष से हैं ? इस बारे में स्पष्टीकरण दिया जाए ? पहले कमेटी द्वारा 100 स्केयर मीटर की छूट दी गई थी, क्या यह छूट अब भी जारी है या नहीं ? इस बारे में स्पष्ट किया जाए।

मकान बनाने के बाद कितने समय बाद गृह कर लेने का प्रावधान है ? इस बारे में जानकारी प्रदान की जाए। कमेटी द्वारा जो गृह कर के रेट्स लगाए जा रहे हैं वह गैर कानूनी है। क्योंकि उसका कोई मापदंड साफ नहीं है, इस बारे में स्पष्टीकरण जारी किया जाए ?

बैठक में ये मांग भी की गई कि जनता के सारे भ्रम दूर करने के लिए कमेटी एक अपना श्वेत पत्र जारी करे।

अन्य जनहित के मुद्दों पर पत्राचार एवं अगली कार्रवाई हेतु ज्वाइंट एक्शन कमेटी बनाई गई। जिसका अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा एडवोकेट को चुना गया।

बैठक में कंजूमर प्रोटेक्शन सोसाइटी के प्रधान एमएस कैंथ, सिरमौर नागरिक कल्याण समिति के प्रधान आरएम रामौल, सीनियर सिटीजन काउंसिल के प्रधान पीसी गुप्ता, एचपी पेंशनर वेलफेयर एसोसिएशन पांवटा साहिब इकाई के प्रधान विपिन कालिया, एचपी आरटीआई फेडरेशन के प्रधान एमएल गुप्ता, व्यापार मंडल पांवटा साहिब के प्रधान अनिंद्र सिंह नॉटी, यमुना करुणा संस्था के प्रधान एसएस गुप्ता, विजय गोयल कोषाध्यक्ष, कंजूमर प्रोटेक्शन सोसाइटी के एंडीसरी वरिष्ठ नागरिक परिषद के सदस्य, व्यापार मंडल के सचिव अनिकेत गर्ग, संदीप बत्रा, वरिष्ठ नागरिक मंडल के सलाहकार एडवोकेट राजेंद्र शर्मा उपस्थित रहे।

Written by Newsghat Desk

शिलाई की बांदली पंचायत के वार्ड सदस्य की खाई में गिरने से मौत, पीजीआई में तोड़ा दम

हिमाचल में दोस्त की मौत का गम सहन नहीं कर पाया व्यक्ति, उठाया यह खौफनाक कदम

हिमाचल में स्वास्थ्य क्षेत्र में सिरमौर के हेल्थ डिपार्टमेंट ने हासिल की यह सफलता, बना पहला जिला

हिमाचल में स्वास्थ्य क्षेत्र में सिरमौर के हेल्थ डिपार्टमेंट ने हासिल की यह सफलता, बना पहला जिला