in

Good and Bad Signs: यदि आपको भी मिल रहे हैं ऐसे संकेत तो हो जाएं सावधान, शुरू होने वाला है बुरा समय…

Good and Bad Signs: यदि आपको भी मिल रहे हैं ऐसे संकेत तो हो जाएं सावधान, शुरू होने वाला है बुरा समय…

जैसे रात के बाद दिन और सुबह के बाद शाम का होना संभव है ठीक उसी प्रकार से दुख के बाद सुख की प्राप्ति होना एक निश्चित बात है ऐसे में भगवान द्वारा कुछ ऐसे संकेत दिए जाते हैं की आपका बुरा समय आने वाला है तो इन संकेतों को समय से अपने जीवन में उतार इसके प्रति अलर्ट हो जाना बहुत ही जरूरी है।

Good and Bad Signs: बुरा वक्त आने से पहले मिलने लगते हैं ये संकेत, भूलकर भी इन्हें न करें अनदेखा

BKD School
BKD School

शकुन-अपशुकन

शास्त्रों में भी शकुन और अपशकुन के बारे में वर्णन किया गया है शास्त्रों के अनुसार भगवान राम के साथ भी वन में जाने से पहले अपशकुन हुआ था जिसके बारे में तुलसी दास ने बहुत ही विस्तृत वर्णन किया है।

इस का अर्थ है कि- भगवान राम के राज्याभिषेक की सुनते ही अवध भर में खुशी की लहर दौड़ गई और ढोल धमाके होने लगे, भगवान राम और माता सीता के शरीर में भी शुभ शकुन के संकेत मिलने लगे और उनके सुंदर एवं मंगल अंग फड़कने लगे।

शकुन शास्त्र में अंगों के फड़कने के कई शुभ और अशुभ संकेतों का वर्णन किया गया है माना जाता है जब किसी का बुरा होने वाला होता है तो उसे शरीर द्वारा कई संकेत मिलने लगते हैं, जिन्हें लोग जानबूझकर अनदेखा कर देते हैं और कष्ट दुख भोगने लगते हैं।

इन संकेतों को कभी भी अनदेखा नहीं करना चाहिए, आज हम आपके सामने कुछ ऐसे संकेतों का वर्णन करने जा रहे हैं जिसके बाद आपको संभलने की जरूरत होगी।

मंगलसूत्र का अचानक टूटना

शकुन संकेत के अनुसार यदि किसी महिला का मंगलसूत्र अचानक टूट जाता है पति के जीवन में गंभीर संकट के आने के संकेत होते हैं ऐसे में पत्नी को अपने पति की रक्षा एवं लंबी आयु के लिए तुलसी की पूजा करनी चाहिए ऐसा करने से पति के जीवन से दुख कष्ट दूर हो जाएंगे।

पूजा करते समय थाली का गिरना

घर में पूजा करते वक्त यदि पूजा की थाली गिर जाती है तो यह अच्छा संकेत नहीं माना गया है माना गया है कि यदि पूजा की थाली गिरती है तो देवी देवता गन आप से रुष्ट हैं और आप नियमों के अनुसार उनका पूजन नहीं कर रहे हैं ऐसे मैं आपको सतर्क होने की जरूरत है ताकि आपके जीवन को किसी भी प्रकार से कोई हानि का सामना ना करना पड़े।

सिंदूर की डिब्बी का हाथ से छूटकर गिर जाना

किसी भी स्त्री के सिंदूर लगाते समय यदि सिंदूर की डिब्बी हाथ से छूट जाती है,तो यह शुभ संकेत नहीं है माना गया है यदि पति के कारोबार या जॉब में परेशानी आने का सबसे बड़ा संकेत है।भगवान विष्णु की पूजा करने से इन संकटों में मुक्ति मिलती है।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Disclaimer : मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। Newsghat किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by Newsghat Desk

श्री पूर्णानंद जी महाराज की पुण्यतिथी पर श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंभ

Himachal Pradesh: मूक बधिर पोती से दादा ने किया दुष्कर्म, मामला दर्ज…