in

Health Tips for Men : रहना चाहते है हमेशा जवां तो जान लें ये आसान से टिप्स, कभी नहीं आएगा बुढ़ापा, मिलेंगे जादुई नतीजे….

Health Tips for Men : रहना चाहते है हमेशा जवां तो जान लें ये आसान से टिप्स, कभी नहीं आएगा बुढ़ापा, मिलेंगे जादुई नतीजे….

Tips To Keep Men Young: शारीरिक फिटनेस हर किसी का सपना होता है,
लेकिन इस भागदौड़ वाली जिंदगी में अपने आप को फिट रखना काफी मुश्किल हो गया है।

बात यदि करें पुरुषों की तो पुरुषों के लिए अपने आप को फिट रखना और जवां बनाएं रखना थोड़ा मुश्किल हो गया है। आप घबराइए नहीं क्योंकि हम आपको यहां बताएंगे वो आसान टिप्स जिनसे पुरुष अपने आपको फिट और जवान बनाए रख सकते हैं।

BKD School
BKD School

Health Tips for Men : आइए जानें वे तरीके जिनसे पुरुष अपने आपको रख सकते हैं जवां…

Health Tips for Men : अच्छी डाइट

फिटनेस के लिए जरूरी है कि खाने और व्यायाम के बीच अच्छा संतुलन बनाना, भरपूर पोषण होना चाहिए और हमेशा आपको ऐसा ही खाना खाना चाहिए जो आपको भरपूर मात्रा में उर्जा प्रदान करें।

बता दें की पुरुषों को अपने खाने में सेचूरेटेड फैट, अधिक मात्रा में नमक और फैटी डेयरी जैसी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। बल्कि इसके विपरीत पुरुषों को अपनी डाइट में साबुत अनाज, औक, कम वसा वाली चीजों को शामिल करना चाहिए।

Health Tips for Men : व्यायाम को करें रूटीन में शामिल

व्यायाम करना हर मनुष्य के लिए अति आवश्यक है व्यायाम करने से ना केवल आपकी शारीरिक बीमारियां दूर होती हैं,बल्कि हृदय रोग की दिक्कत आपको कभी नहीं आती यदि पुरुष रूटीन में वह हम को शामिल करते हैं तो डायबिटीज, उच्च रक्तचाप, और तनाव जैसी बीमारियां पुरुषों को नहीं होती।

Health Tips for Men : अच्छा मूड बनाए रखें

आप लंबे समय तक जवां और स्वस्थ बने रहना चाहते हैं तो ऐसे में आपको फिट रहने के लिए तनाव से दूर रहना पड़ेगा।तनाव दूर करने के लि लिए पुरुष जिम में जाकर वर्कआउट कर सकते हैं। इसके अलावा आप 30 मिनट पैदल चलकर भी तनाव को मुक्त कर सकते हैं। शारीरिक गतिविधियों के जरिए व्यक्ति का मूड अच्छा रहता है और साथ ही वह प्रसन्नचित भी रहता है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है। इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें। Newsghat इसकी पुष्टि नहीं करता है।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

HDFC Home Loan पर नया अपडेट, लागू हो गया ये नया नियम, जान लेंगे ये तो नही रहेगी दुविधा

Jio Recharge: Jio के इस Prepaid Plan पर आपको भी मिल सकता है 200 रुपए का डिस्काउंट, जानें कैसे…