in

HDFC Home Loan पर नया अपडेट, लागू हो गया ये नया नियम, जान लेंगे ये तो नही रहेगी दुविधा

HDFC Home Loan पर नया अपडेट, लागू हो गया ये नया नियम, जान लेंगे ये तो नही रहेगी दुविधा

HDFC Housing Loans : नॉन-बैंकिंग फाइनेंस दिग्गज कंपनी एचडीएफसी ने सोमवार से हाउसिंग लोन पर रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट में 25 आधार अंकों की बढ़ोतरी की है। यानि 1 अगस्त से एचडीएफसी का होम लोन महंगा हो गया है, इसके साथ ही emi का रेट भी बढ़ गया है।

HDFC ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कही यह बात…

BKD School
BKD School

मॉर्गेज फाइनेंसर हाउसिंग डेवलपमेंट एंड फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC) ने शनिवार को अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) में वृद्धि कर दी थी, जिसके चलते 1 अगस्त, 2022 से इसके एडजस्टेबल रेट होम लोन को 25 आधार अंकों से बेंचमार्क किया गया है। ।

पहले भी हो चुकी है होम लोन की दरों में वृद्धि

ऋणदाता ने कहा कि एचडीएफसी ने हाउसिंग लोन पर अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (आरपीएलआर) बढ़ा दी है, जिस पर उसके एडजस्टेबल रेट होम लोन (एआरएचएल) को 1 अगस्त 2022 से 25 आधार अंकों तक बेंचमार्क किया गया है।

आपको बता दें की इससे पहले 9 जून को देश की सबसे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी ने RPLR में 50 बेसिस पॉइंट की बढ़ोतरी की थी। 1 जून को उसने 5 बेसिस पॉइंट की बढ़ोतरी की थी।

वहीं, 2 मई को उसने 5 बेसिस पॉइंट और 9 मई को रेट में बढ़ोतरी की थी। इसके बाद होम लोन दरों में 30 आधार अंकों की वृद्धि की गई थी।

RBI फिर ब्याज दरों में कर सकता है बढ़ौतरी…

RBI रेपो रेट्स में एक बार फिर से वृद्धि करने जा रहा है। आरबीआई रेपो रेट में 0.35 से 0.50 फीसद की बढ़ोतरी कर सकता है। उम्मीद है कि आरबीआई की ब्याज वृद्धि के बाद फिर से सभी बैंक अपनी ब्याज दरों में बढ़ोतरी करेंगी।

जिसके बाद बैंक लोन की ब्याज दरों में भी बढ़ोतरी होगी, साथ ही लोगों पर ईएमआई का बोझ भी बढ़ जाएगा।

FD करने पर मिलेगा फायदा..

निवेशकों को एफडी में निवेश करने पर भरी मात्रा में फायदा मिलने वाला है।ब्याज वृद्धि होने के कारण एफडी करने वाले लोगों को ज्यादा ब्याज मिलेगा। क्या यूं कह लिया जाए कि एक तरफा ब्याज बढ़ने से लोगों को जहां नुकसान का सामना करना पड़ेगा वहीं दूसरी और एफबी पर निवेश करने वालों को ब्याज दर वृद्धि होने से फायदा होने वाला है।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में बड़ा भूमि घोटाला : माफिया ने पार्क डिस्पेंसरी पार्किंग व स्कूलों की जमीनों को भी बेच डाला…

Health Tips for Men : रहना चाहते है हमेशा जवां तो जान लें ये आसान से टिप्स, कभी नहीं आएगा बुढ़ापा, मिलेंगे जादुई नतीजे….