Paonta Cong
in

पांवटा साहिब में बड़ा भूमि घोटाला : माफिया ने पार्क डिस्पेंसरी पार्किंग व स्कूलों की जमीनों को भी बेच डाला…

पांवटा साहिब में बड़ा भूमि घोटाला : माफिया ने पार्क डिस्पेंसरी पार्किंग व स्कूलों की जमीनों को भी बेच डाला…

JPERC
JPERC

हिमाचल प्रदेश पंजाब हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता संजीव राणा ने किए बड़े खुलासे….

Admission notice

उपमंडल पांवटा साहिब में भू-माफिया का एक बड़ा कारनामा सामने आया है जिसमें कॉलोनियों में पार्क, डिस्पेंसरी और पार्किंग जैसी जगहों को भी बेच डाला गया।

जबकि यह जगहें सरकार को गिफ्टडीड़ करनी थी। ऐसे आरोप लगे हैं कि यह स्कैण्डल भू माफियाओ व विभाग के अधिकारियों के साथ राजस्व विभाग की मिली भगत से चलाया जा रहा है।

शहर में इस वक्त 2 दर्जन से अधिक प्रॉपर्टी डीलर किसानों की जमीनों को सस्ते दामों पर खरीद रहे हैं। इतना ही नहीं कई मामलों में केवल पावर ऑफ अटॉर्नी जैसे कागजों पर ही कालोनियों को काटने में लगे हुए हैं।

इस बारे में हिमाचल प्रदेश पंजाब हाई कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता संजीव राणा ने पांवटा साहिब में यमुना होटल में पत्रकार वार्ता कर कहा कि पांवटा साहिब बड़े पैमाने पर इस तरह का फर्जीवाड़ा चल रहा है।

उन्होंने कहा कि इसमें पहले भी टीसीपी अधिकारियों को शिकायत की गई है। संजीव राणा ने बताया कि संबंधित अधिकारियो ने भू​माफियाओ को फायदा पहुंचाने की नीयत से कॉलोनियों में कटने वाले डिस्पेंसरी, पार्क, पार्किंग आदि जमीनी हिस्से की सूचना ना तो राजस्व विभाग को दी और ना ही स्थानीय प्रशासन व जिला प्रशासन को दी।

कुछ समय बाद इन सारे प्लाटों को मंहगे दामों पर बेच दिया गया। उसके बाद विभाग के अधिकारियों की मिली भगत से सरकार के नाम जाने वाली प्लाट भी बेच डाले और मोटी रकम हड़प कर गये।

हिमाचल पंजाब हाई कोर्ट के अधिवक्ता संजीव राणा ने कहा कि वह इस पूरे मामले का भंडाफोड़ हाई कोर्ट में भी करेंगे वही पांवटा साहिब में कई ऐसी कालोनियों के नक्शे और जमीनी स्थिति उनके पास पहुंची है जिसमें भू माफियाओं ने उन प्लाटों को बेच दिया। जो कि खरीदने वाले लोगों की सुविधा के लिए सरकार को जाने चाहिए थे।

न्यूज़ घाट पर फेसबुक से जुड़ने के लिए यहां दिए लिंक @newsghat पर क्लिक कर फेसबुक पेज लाइक करें। 

Written by Newsghat Desk

हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा : 7 युवक गोविंद सागर में डूबे, मोहाली से यहां आए थे युवक

HDFC Home Loan पर नया अपडेट, लागू हो गया ये नया नियम, जान लेंगे ये तो नही रहेगी दुविधा