Paonta Cong
in ,

Sirmour News: खुल गए चूड़धार मंदिर के कपाट! आज से शुरू हुई यात्रा Sirmour News: खुल गए चूड़धार मंदिर के कपाट! आज से शुरू हुई यात्रा

Sirmour News: खुल गए चूड़धार मंदिर के कपाट! आज से शुरू हुई यात्रा

Sirmour News: खुल गए चूड़धार मंदिर के कपाट! आज से शुरू हुई यात्रा

JPERC
JPERC

Sirmour News: जिला सिरमौर में 11 हजार 965 फीट की ऊंचाई पर स्थित चूड़धार मंदिर के कपाट आज से भक्तों के लिए खुल गए है। इसके साथ ही सर्दियों में करीब 4 महीने बंद रहने के बाद चूड़धार की यात्रा आज से प्रसाशनिक तौर एक बार फिर शुरू हो चुकी है।

Sirmour News: खुल गए चूड़धार मंदिर के कपाट! आज से शुरू हुई यात्रा

Admission notice

आज बैशाखी की संक्रांति होने के चलते बड़ी संख्या में दूर-दूर से श्रद्धालु यहाँ पहुंचे है। बता दें कि हर साल देवता शिरगुल महाराज की तपोस्थली कही जाने वाली चूड़धार चोटी की यात्रा पर दिसंबर माह में आधिकारिक रूप से प्रतिबंध लग जाता है।

दिसंबर महीने में चूड़धार में अत्यधिक बर्फबारी के चलते जहां पारा माइनस से नीचे रहता है, वहीं चूड़धार के रास्तों पर यात्रा में अत्यधिक जोखिम रहता है। जिसके बाद अप्रैल माह में बैशाखी की संक्रांति पर मंदिर के कपाट विधिपूर्वक पूजा-पाठ के साथ खुल जाते है।

उधर, बेशक चूड़धार मंदिर के कपाट आज से खुल गए है लेकिन अभी भी सभी रास्तों में भारी बर्फ जमी हुई है। इसलिए यात्रा जोखिमपूर्ण है। वहीँ, प्रशासन ने अपील की है कि यात्री संभलकर यात्रा करें।

दिन भर की ताजा खबरों के अपडेट के लिए WhatsApp NewsGhat Media के इस लिंक को क्लिक कर चैनल को फ़ॉलो करें।

Written by News Ghat

Dharamshala-Cricket-Stadium.jpg

IPL 2024: धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में होंगे IPL के दो मुकाबले! 8 दिन रुकेगी पंजाब किंग्स की टीम

Government Job: 10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी का मौका! भरें जा रहे 1113 पद