in

आर्थिक तंगी के चलते बीसीए छात्रा ने लगाया फंदा, कमरे में पंखे से लटका मिला शव

आर्थिक तंगी के चलते बीसीए छात्रा ने लगाया फंदा, कमरे में पंखे से लटका मिला शव

चिट्ठी में बताया आत्महत्या का कारण, कही ये बात…

हिमाचल प्रदेश में बीसीए की एक छात्रा ने गरीबी से तंग आकर आत्महत्या कर ली। छात्रा का अपने कमरे में ही पंखे से झूलता हुआ शव मिला।

पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है, जिसमें उसने आत्महत्या का कारण आर्थिक तंगी को बताया है। मामला उपमंडल गगरेट के कलोह गांव का है। गगरेट पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेज दिया है।

BKD School
BKD School

कलोह गांव की उन्नीस वर्षीय सुमन कुमारी ऊना में बीसीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। सुमन के पिता जगदीश सिंह नगर पंचायत गगरेट के पार्षद भी रह चुके हैं, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक न होने के चलते वह कलोह गांव में जाकर परिवार सहित रहने लगे थे।

इन दिनों जगदीश सिंह हृदय रोग से पीडि़त होने के चलते कोई भी काम न करने में हैं, जबकि उनकी पत्नी पूनम देवी मनरेगा में मजदूरी कर किसी तरह से घर का खर्च चला रही है। सुमन का एक भाई नौंवी कक्षा, तो एक बहन दस जमा दो की छात्रा है।

मंगलवार को परिजनों ने सुमन के कमरे का दरवाजा बंद देखा, तो उन्हें शक हुआ। जब दरवाजा खोला गया, तो अंदर का दृष्य देखकर उनकी चीख निकल गई। घटना की सूचना मिलते ही गगरेट पुलिस भी मौके पर पहुंची।

पुलिस को मृतका के कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने मौत की वजह आर्थिक तंगी को बताया है। पुलिस ने कमरे में पंखे के साथ चुनरी के सहारे लटके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला आत्महत्या का ही लग रहा है। पुलिस मौत के पुख्ता कारणों को जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम करवा रही है।

Written by Newsghat Desk

सिरमौर में तैयार होंगी 150 महिला उद्यमी, जाने कैसे पूरा होगा लक्ष्य

आर्मी की भर्ती रैली का शेड्यूल जारी, यहां करें चैक