in

इसमें है होम आइसोलेट कोविड संक्रमित व्यक्तियों के लिए अहम जानकारी….

होम आइसोलेट कोविड संक्रमित व्यक्तियों के सवालों की कुंजी….

होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों के लिए फायदेमंद है पुस्तिका : डॉ परुथी

न्यूज़ घाट/नाहन

उपायुक्त सिरमौर डॉ आर के परूथी ने बताया कि सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा प्रकाशित की गई स्वयं सहायता पुस्तिका होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमित व्यक्तियों के सवालों की कुंजी है।

डॉ परुथी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा होम आइसोलेशन कोविड रोगियों की निगरानी एवं देखभाल के लिए अनेक कदम उठाए जा रहे हैं।

BKD School
BKD School

इस पुस्तिका में होम आइसोलेशन की शर्तों, मरीजों व देखभालकर्ता को आवश्यक निर्देश, स्वयं के स्वास्थ्य की निगरानी, ई-संजीवनी ओपीडी सेवाओं, पल्स ऑक्सीमीटर के उपयोग के तरीके, जरूरी पोषण चार्ट सहित रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उपायों एवं आपात सहायता हेतु दूरभाष नम्बरों की जानकारी इत्यादि का समावेश किया गया है।

अब पांवटा साहिब में युवक ने लगाया फंदा, मौत….

वर्तमान में यह पुस्तिका होम आइसोलेट व्यक्तियों तक पहुंचाने का कार्य जारी है। सिरमौर के लिए स्वयं सहायता पुस्तिका की लगभग पांच हजार प्रतियां जिला लोक सम्पर्क अधिकारी कार्यालय में प्राप्त हुई हैं, जिन्हें आगे वितरण के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय और जिला आयुर्वेदिक अधिकारी कार्यालय को सौंप दिया गया है।

अब उचित मूल्य की दुकानों को खुलने-बंद करने की समयावधि की निर्धारित….

जब देर रात अचानक यहां पहुंच गए SDM -DSP, क्या देखा….

मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर डॉ केके पराशर ने कहा कि सभी स्वास्थ्य खंडों में आशा एवं अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को यह पुस्तिका खण्ड चिकित्सा अधिकारी के माध्यम से समयबद्ध वितरण के लिए निर्देश दे दिए गए हैं।

फेसबुक पर समाचार व सूचनाएं पाने के लिए Newsghat Facebook Page Like करें…..

उन्होंने सूचना एवं जन संपर्क विभाग का स्वयं सहायता पुस्तिका प्रकाशित करने के लिए आभार प्रकट करते हुए कहा कि इसमें प्रकाशित जानकारी काफी उपयोगी है और निश्चित तौर पर यह होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों के लिए काफी फायदेमंद सिद्ध होगी।

जॉब अलर्ट : हिमाचल में भरे जाएंगे  प्रशासनिक, पुलिस सेवा सहित कई पद…

HPSSC ने 379 पदों के लिए फिर बढ़ाई आवेदन तिथि….

हिमाचल में यहां होने जा रही 280 पदों पर भर्ती, 40 हजार है सैलरी….

जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ राजेंद्र देव शर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा नाहन में होम आइसोलेशन तथा लक्षणों के आधार पर कोरोना संक्रमित मरीजों को अतिरिक्त दवाइयां घर द्वार पर पहुँचाई जा रही है ताकि वह जल्दी ठीक हो सकें।

यूं सरेआम राशन की दुकान से चल रहा था शराब का कारोबार….

हिमाचल सरकार ने भी ब्लैक फंगस महामारी घोषित किया….

इस दौरान नाहन में पाया गया है कि यदि संक्रमित व्यक्ति आयुष विभाग द्वारा दी गई दवाई को तीसरे दिन से लेना आरम्भ करे तो छठे-सातवें दिन तक उनमें काफी सुधार हो रहा है। उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड रोगियों के लिए स्वयं सहायता पुस्तिका लाभप्रद साबित होगी।

Written by newsghat

अब पांवटा साहिब में युवक ने लगाया फंदा, मौत….

अब जिला आपात कालीन संचालन केन्द्र 1077 में अधिकारी देंगे 24 घंटे सेवा….