Paonta Cong
in ,

कानपुर से वैष्णों देवी की साइकिल यात्रा पहुंची हिमाचल, देश के लिए करेंगे मां से विशेष प्रार्थना

JPERC
JPERC

कानपुर से वैष्णों देवी की साइकिल यात्रा पहुंची हिमाचल, देश के लिए करेंगे मां से विशेष प्रार्थना

Admission notice

मां के जयकारों के बीच 14 सदस्य दल उत्तराखंड होते हुए पहुंचा सिरमौर

यूपी के कानपुर से मां वैष्णों देवी के दर्शन करने के लिए निकला साइकिल जत्था सिरमौर जिला में पहुंचा। 19 सितंबर को कानपुर से निकले इस 14 सदस्यों साइकिल दल ने हरिद्वार होते हुए वाया पांवटा साहिब का रूट अपनाते हुए जिला सिरमौर में दस्तक दी। मां वैष्णों देवी के यह भक्त हिमाचल के धार्मिक स्थलों से होते हुए जम्मू पहुंचेंगे और माता वैष्णों देवी के दर्शन करेंगे।

यह जत्था यूं तो हर वर्ष मां के दर्शनों के लिए साइकिल यात्रा करता था, लेकिन इस बार इस यात्रा के पीछे खास संदेश भी छिपा है। मां वैष्णों के यह भक्त इस यात्रा के जरिये माता से प्रार्थना करेंगे कि हमारा देश जल्द से जल्द कोरोना से मुक्त हो जाएं। साथ ही देश में आपसी भाईचारा व प्रेम भी बना रहे। यात्रा के दौरान यह लोग लोगों को भी कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

साइकिल यात्रा पर निकले जत्थे में शामिल सदस्यों ने बताया कि उन सभी ने 19 सितंबर को कानपुर से यात्रा शुरू की थी और हरिद्वार होते हुए हिमाचल के विभिन्न धार्मिक स्थलों से होते हुए मां वैष्णों देवी के दर्शन करने जा रहे हैं। आपसी भाईचारा बना रहेए यही यात्रा का मकसद है। साथ ही खाने-पीने का इंतजाम साथ में रखते हैं। रात को जहां रूकते हैंए वहां खाना बनाकर खा लेते हैं। इसके बाद सुबह 3 से 4 बजे के बीच दोबारा यात्रा पर निकल जाते हैं। पिछले वर्ष कोरोना को लेकर यात्रा पर नहीं जा सके, लेकिन माता के आर्शीवाद से काफी सालों से यात्रा कर रहे हैं।

सदस्यों ने बताया कि भारत वर्ष में आपसी भाईचारा बना रहे और देश कोरोना से सुरक्षित रहे, इसलिए वह इस वर्ष उक्त प्रार्थना लेकर माता वैष्णों के दरबार में जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से भी कोरोना नियमों की पालना की अपील की है। उन्होंने बताया कि वह माता के दर्शनों के लिए इसलिए जा रहे हैं कि हमारा देश व यहां के लोग कोरोना से सुरक्षित रहे और जल्द से जल्द यह महामारी देश से समाप्त हो। यही माता के प्रार्थना करेंगे।

Written by

शिलाई की बांदली पंचायत के वार्ड सदस्य की खाई में गिरने से मौत, पीजीआई में तोड़ा दम

जंगल में ढूंढने निकले परिजन, इन हालातों में मिला युवक का शव, फैली सनसनी

भरली-बनोर सड़क का 4 करोड़ 85 लाख से होगा नवीकरण : सुखराम चौधरी