in

कोरोना अपडेट : क्या है सिरमौर के अस्पतालों में संकर्मितों व ऑक्सीजन की स्थिति…..

जनप्रतिनिधि कोरोना के प्रति जागरूक करने में निभाए सक्रिय भूमिका : डीसी

पांवटा साहिब व काला अंब में सुनिश्चित हो प्रत्येक मजदूर का कोविड टेस्ट…

BKD School
BKD School

न्यूज़ घाट डेस्क

उपायुक्त सिरमौर डॉ आरके परूथी ने जिला के जन प्रतिनिधियों से लोगो को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करने में सक्रिय भूमिका निभाने का आग्रह किया है।

उन्होंने जनप्रतिनिधियों से लोगो को कोरोना संक्रमण से बचने, कोई भी लक्षण होने पर टैस्ट करवाने तथा टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया।

उपायुक्त ने यह उदगार आज यहां बचत भवन में जिला परिषद सदस्यों, नगर परिषद नाहन के पार्षदो, व्यापार मण्डल, बार्बर एसोसिएशन तथा चेम्बर आफ काॅमर्स के साथ जिला में कोरोना संक्रमण की स्थिति पर चर्चा के लिए आयोजित बैठको की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए।

डीसी सिरमौर ने की ये अहम अपील

उन्होने जन प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वह लोगों को कोरोना की जांच करवाने के लिए प्रेरित करें खासकर वह लोग जो हाल ही में कुम्भ मेले से लौटे है।

उन्होंने जन प्रतिनिधियों को 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का सहयोग मांगा और होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों की निगरानी करने का आग्रह किया।

ये भी पढ़ें : कैबिनेट मीटिंग : कोरोना की स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू पर बड़ा निर्णय….

पावर कट : अब 23 अप्रैल को इन इलाकों में भी रहेगी विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित…

सड़क हादसा : नेशनल हाईवे 7 पर कार व ट्रैक्टर की जोरदार टक्कर, दो घायल

उन्होने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए की होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्ति अपने घर से बाहर न निकले तथा उन्हें सभी जरूरी चीजें घर पर ही मुहैया करवाई जाए।

उपायुक्त ने जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि वह लोगों से प्रदेश सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने शादियों में एकत्रित होने वाली भीड पर अंकुश लगाने में सहयोग मांगा और यह सुनिश्चित करने को कहा कि विवाह समारोह तथा अन्तिम संस्कार में 50 से अधिक लोग एकत्रित न हो।

ये भी पढ़ेंयूं शादी का झांसा देकर जुड़वा भाई करते रहे युवती से दुराचार….

Crime : पांवटा साहिब में अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार….

उत्तराखंड में एक दिन में 27 मौतों के बाद सीमाएं सील…

इसके अतिरिक्त विवाह समारोह के आयोजन से पूर्व सम्बन्धित उपमण्डल अधिकारी से अनुमति लेने के लिए भी प्रेरित करे।

उपायुक्त ने शहरी क्षेत्रों में पार्षदों को अपने- अपने वार्ड में 45 वर्ष से अधिक आयु और 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगो की सूचि तैयार करने को कहा ताकि हर वार्ड में कोरोना टीकाकरण का कैम्प लगाया जा सके।

व्यापार मंडलों को दिए निर्देश

उन्होंने व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वह बाजार में सभी दुकानो पर नो मास्क नो सर्विस के सिद्धान्त का कड़ाई से पालन करवाना सुनिश्चित करें।

इसके अतिरिक्त उन्होने बार्बर ऐसोशिऐशन के प्रतिनिधियों को जिला में सैलून, ब्यूटी पार्लर तथा स्पा के लिए बनाए गए एसओपी का पालन करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

महाप्रबंधक उद्योग ज्ञान चौहान किए नोडल अधिकारी नियुक्त

बैठक के दौरान डॉ परूथी ने चैम्बर आफ काॅमर्स के सदस्यों को सभी उद्योगों में कोविड टैस्ट सुनिश्चित करने के आदेश जारी किये और महाप्रबंधक उद्योग ज्ञान चौहान को इसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया।

उपायुक्त ने सभी उद्योगपतियों को कोविड पॉजिटिव आने वाले मजदूरों को होम आइसोलेशन की बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये कि कालाअम्ब व पांवटा साहिब में प्रतिदिन एक उद्योग में सभी मजदूरों की कोविड जांच करना सुनिश्चित करें।

पांवटा साहिब में बदमाश ने कैसे दिया चोरी की वारदात को अंजाम…..

फर्जीवाड़ा : नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से कैसे ठगे सवा दो लाख, पढ़ें रिपोर्ट

उन्होने उद्योगपतियो को कुम्भ से वापिस आये मजदूरो के कोविड टैस्ट प्राथमिकता के आधार पर करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। बाहरी राज्यों से उद्योगों में आ रहे कर्मचारियों से कोविड टैस्ट रिपोर्ट लेना अनिवार्य करने को कहा।

उन्होंने बताया कि केवल आरटीपीसीआर द्वारा की गई कोविड जांच रिपोर्ट ही मान्य होगी।

उन्होंने जिला के सभी उद्योगपतियों से प्रशासन के साथ सहयोग करने की अपील की ताकि इस कोरोना संक्रमण को रोका जा सके और जिला में लॉकडाउन की स्थिति से बचा जा सके।

जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ केके पराशर ने दी ये अहम जानकारी

बैठक के दौरान चिकित्सा अधिकारी डॉ केके पराशर ने बताया कि जिला के सभी अस्पतालों में अभी ऑक्सीजन की सप्लाई पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि जिला में अभी तक 1 लाख 6 हजार 965 लोगों की कोरोना जांच की गई है जिसमें 5343 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाये गए। जिसमें से 4382 लोग ठीक हो चुके है तथा सक्रिय मामलों की संख्या 914 है।

उन्होने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से अभी तक 47 मौतें हो चुकी है। उन्होने बताया कि डेडीकेटिड कोविड हेल्थ केयर सराहां में अभी 26 व्यक्ति उपचाराधीन है।

ये भी पढ़ें : अब अवैध खनन पर वन विभाग का डंडा, वसूला 91 हजार जुर्माना…

कोरोना अपडेट : पांवटा साहिब सहित जिला में कोरोना से दो मौत

डॉ वाईएस परमार राजकीय मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में 1 व्यक्ति उपचाराधिन है।

इसके अतिरिक्त 887 लोग होम आइसोलेशन में है। उन्होने बताया कि जिला में कोविड टीकाकरण की कुल 76647 डोज लगाई गई है जिसमें पहली डोज 63407 और दूसरी डोज 11240 लगी है।

उन्होने बताया कि कोरोना की पाॅजीटिवीटी दर 4.9 प्रतिशत, मृत्यु दर 0.84 प्रतिशत तथा रिकवरी दर 82.05 प्रतिशत है।

Written by newsghat

कैबिनेट मीटिंग : कोरोना की स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू पर बड़ा निर्णय….

कैबिनेट बैठक : दैनिक व अनुबंध कर्मियों को नियमितीकरण का तोहफा…..