in

पांवटा साहिब से सतौन तक जगमग रोशनी में नहाएगा नेशनल हाइवे 707

पांवटा साहिब से सतौन तक जगमग रोशनी में नहाएगा नेशनल हाइवे 707

नेशनल हाइवे 707 पांवटा साहिब से सतौन तक अब रात में भी दिन जैसा अहसास होगा। यह सड़क दुधिया रोशनी से जगमगा रही है। सिरमौर जिला का पहला नेशनल हाइवे होगा जिसमें जगमगाती हुई लाईटें लगेगी।

BKD School
BKD School

प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब शिलाई नैशनल हाइवे 707 का 1350 करोड़ की लागत से 104 किलोमीटर का निर्माण कार्य चल रहा है।

इस नैशनल हाइवे 707 को केंद्र सरकार ने ग्रीन कोरिडोर प्रोजेक्ट में डाला हुआ है। जो की एनएचएआई अथॉरिटी के अधीन है। इस काम का चार भागों में टेंडर लगा हुआ है। पांवटा साहिब से सतौन तक 25 किलोमीटर का निर्माण कार्य एबीसीआई कंपनी को मिला हुआ है। जिसका निर्माण कार्य बड़ी तेजी से चला हुआ है।

पांवटा साहिब से सतौन तक दुधिया रोशनी से जगमगायेगा नेशनल हाइवे

नैशनल हाइवे 707 पर बद्रीपुर से सतौन तक करीब 20 किलोमीटर में एबीसीआई कंपनी स्ट्रीट लाईटें लगा रही है। कंपनी ने गोंदपुर से राजबन के तक नैशनल हाइवे के दोनों तरफ कंपनी ने स्ट्रीट लाईटें लगा दी है। बद्रीपुर से सिरमौरीताल तक स्ट्रीट लाईटें लगाई जायेगी। इसके बाद सतौन पुल से सतौन पुराने बस स्टैंड तक स्ट्रीट लाईटें लगाई जायेगी।

5 साल तक एसबीआई कंपनी करेगी देखरेख….

नैशनल हाइवे 707 पर लगाई जा रही स्ट्रीट लाईटें का खर्चा एबीसीआई कंपनी उठायेगी साथ ही पांच साल तक स्ट्रीट लाईटें का रखरखाव भी कंपनी उठायेगी। इसके इलावा बिजली का बिल भी एबीसीआई कंपनी उठायेगी।

सिरमौर का एनएचएआई का जगमगाती
लाईटें लगाने वाला पहला नेशनल हाइवे...

केंद्र सरकार ने पांवटा साहिब – शिलाई नैशनल हाइवे 707 को ग्रीन कोरिडोर प्रोजेक्ट में डाला हुआ है। जो की एनएचएआई की देखरेख में है। जिला सिरमौर का यह पहला नैशनल हाइवे बन रहा है जिसमें स्ट्रीट लाईटें लग रही है।

हाईवे पर लाईटें लगने से रात के समय आमजन सुरक्षित महसूस करेंगे.

नेशनल हाईवे पर जब यह कार्य पूर्ण होगा तब रात के समय पांवटा साहिब से सतौन के क्षेत्र सड़क के दोनाें और पूरी तरह से दूध की रोशनी में जोरदार चमकेगा। जिससे सड़क पर चलने वाले आम जनों को भी आसानी होगी व हाईवे पर लाईटें लगे होने से रात के समय आमजन अपने आप को सुरक्षित भी महसूस करेंगे । इससे हाइवे पर होने वाली दुर्धटनाओं में भी कमी आएगी।

क्या कहते है एनएचएआई अथॉरिटी के सहायक अभियंता..

एनएचएआई अथॉरिटी के सहायक अभियंता सुर्य प्रताप सिंह ने बताया की पांवटा साहिब से सतौन तक नैशनल हाइवे पर एबीसीआई कंपनी द्वारा स्ट्रीट लाईटें लगाई जा रही है। जिसकी देखरेख पांच साल तक संबंधित कंपनी ही करेंगी।

बेहतर समाचार अनुभवों के लिए Telegram पर News Ghat से जुड़ने के लिए इस लिंक https://t.me/newsghat पर क्लिक करें।

Written by newsghat

Husband Wife Relationship In Hindi: पत्नी करती हैं शक तो घर के टूटने से पहले ही सुधार से अपनी ये आदतें, नही टूटेगा परिवार

Husband Wife Relationship In Hindi: पत्नी करती हैं शक तो घर के टूटने से पहले ही सुधार से अपनी ये आदतें, नही टूटेगा परिवार

सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू सरकार में बजट सभी वर्गों का ख्याल रखा : अश्वनी शर्मा