in

यूनिकॉर्न फार्मा : कथित तौर पर प्रतिबंधित दवाओं के मामले में सीएम से हस्तक्षेप की गुहार…

कंपनी संचालक के पक्ष में उतरी पत्नी अर्पिता मोहन, पुलिसिया कार्यवाही पर उठाए सवाल…

मोहनीश के पक्ष में दोस्तों ने चलाया हैशटैग अभियान…

पांवटा की दवा निर्माता कंपनी यूनिकॉर्न फार्मा में छापामारी कर दवाओं की बड़ी खेप कब्जे में लेने व कंपनी मालिक मोहनीश मोहन को गिरफ्तार करने के मामले को लेकर उनकी पत्नी अर्पिता मोहन ने सीएम जयराम ठाकुर से निष्पक्ष जांच की मांग की हैं।

पांवटा में आयोजित पत्रकार वार्ता में अर्पिता ने बताया कि यूनिकॉर्न दवा कंपनी के मामले में हिमाचल प्रदेश व पंजाब पुलिस का रवैया अन्याय पूर्ण रहा है।

BKD School
BKD School

मामला दूसरे राज्य से जुड़ा है इसलिए हिमाचल सरकार को आगे आना चाहिए। ताकि हिमाचल के कोई भी नागरिक बाहरी राज्य में प्रताड़ित न हो सके।

सिरमौर, शनिवार व रविवार को बंद रहेगा ये मार्ग….

पांवटा साहिब के इन इलाकों में आज 4 बजे से रहेगी विद्युत बाधित…

अर्पिता का कहना है कि पंजाब पुलिस जबसे उनके पति को उठा ले गई हैं, तब से उन्हें मिलने भी नहीं दिया गया हैं। पंजाब पुलिस द्वारा मोहनीश मोहन को कोरोना पॉज़िटिव बताया गया है। वह पहले ही गम्भीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। ऐसे में उन्हें किस हालात में रखा जा रहा है ये सिर्फ पंजाब पुलिस जानती हैं।

उन्हें यह भी भय सत्ता रहा है कि उनके पति के साथ कुछ गलत न हो जाये, या उन्हें इस समय उचित देख रेख के साथ अच्छा उपचार न मिले। ऐसे में उन्होंने हिमाचल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मीडिया के माध्य्म से अपील की है कि वे मामले में हस्तक्षेप करें और मामले की निष्पक्ष जांच करवाएं।

पांवटा साहिब सहित सिरमौर के इन इलाकों में शनिवार को रहेगा पावर कट….

पत्र बम : आरोपों भरी गुमनाम चिट्ठी पर जांच की आंच…

उन्होंने बताया कि कंपनी के पास इन दवाओं के निर्माण के लिए प्रदेश ड्रग अथॉरिटी की तरफ से लाइसेंस मौजूद है।

जबकि वह आगे जिस मानसी मेडिकोज कंपनी को दवा सप्लाई कर रहे थे उनके पास भी ड्रग अथॉरिटी लाइसेंस मौजूद हैं। छापामारी के दौरान खुद अतिरिक्त दवा नियंत्रक सन्नी कौशल ने इन सब बातो की तस्दीक की हैं।

पांवटा साहिब : एसडीएम के किया नगर वार्डों का निरीक्षण..

पांवटा साहिब में नेंज मेड लाईफ साईंसिज ने संस्था को सौंपा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर…

Shillai : दर्दनाक सड़क हादसे में पिकअप चालक की मौत, एक गंभीर…

लेकिन पंजाब पुलिस ने इसे नही माना और वह अनाधिकृत रूप से कारवाई करते हुए दवाओं को सीज कर साथ ले गए। जबकि यहां कि स्थानीय पुलिस ने बचाव की जगह उलटे उन्हें कंपनी गेट से अंदर नहीं जाने दिया।

स्थानीय पुलिस का रवैया भी उनके मामले में नकारात्मक रहा हैं। उन्होंने हिमाचल पुलिस द्वारा दर्ज किए गए आईपीसी धारा 420 को लेकर भी जवाब मांगा हैं।

उन्होंने अब हिमाचल सरकार व उच्च न्यायालय पर विश्वास जताया हैं। जिसके चलते अब हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है।

Himachal Weather Alert : हिमाचल प्रदेश में इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम….

Paonta Sahib में भड़के बहती विकास मंच के युवा…

जिसमें उच्च न्यायालय ने हिमाचल प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव व पुलिस महानिदेशक पंजाब व हिमाचल से जवाब तलब किया है। जिसकी सुनवाई आगामी 14 जून को होनी है।

गौरतलब हो कि पांवटा शहर के देवी नगर में यूनीक फॉर्मूलेशन दवा कंपनी के प्रबंधक को गत दिनों पंजाब पुलिस गिरफ्तार कर साथ ले गई थी। वहीं कथित तौर पर 15 करोड़ के कीमत की लगभग 25 से 30 लाख कैप्सुल व टैबलेट जब्त किए गए हैं।

Paonta Sahib : दो मोटर साइकिलों में जोरदार टक्कर, एक की मौत, एक घायल

युवक ने भाई व भाभी को गोली मारी, भाई की मौत, भाभी अस्पताल में भर्ती…

उधर मोहनीश मोहन के दोस्तों और परिचितों के उनके पक्ष में हैशटैग अभियान शुरू किया है। वे #westandwithmohnishmohan कर मोहनीश का समर्थन कर रहे हैं।

सनद रहे कि बीते 18 मई को अमृतसर में 50,000 नशे के कैप्सूल के साथ आरोपियों को गिरफ्तार किया था। हालांकि यह कैप्सूल मानसी मेडिकोज द्वारा आगे जिसे सप्लाई किया गया था, उनसे बरामद हुए हैं।

मामला पंजाब के मद्देवाल पुलिस स्टेशन में FIR संख्या 51/ 2021 दर्ज किया गया था। पूछताछ में पता चला कि दर्द के लिए बनी दवा जिसका इस्तेमाल पंजाब में नशे के तौर पर किया जाता है वह पांवटा साहिब में तैयार हुई थी।

Written by newsghat

पांवटा साहिब में नेंज मेड लाईफ साईंसिज ने संस्था को सौंपा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर…

सिरमौर में बरसाती आपदा से निपटने के लिए क्या है जिला प्रशासन की तैयारी…