in

Inquiry : कोविड केयर सैंटर से कैसे फरार हुए कैदी..? एसपी ने दिए जांच के आदेश

तेजतरार डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर करेंगे जांच…

नही बख्शे जाएंगे ड्यूटी पर कोताही करने वाले पुलिस कर्मी : एसपी

BKD School
BKD School

न्यूज़ घाट/नाहन

एसपी सिरमौर केसी शर्मा ने हाल ही में दो कैदियों द्वारा पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर चंपत हो जाने के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। मामले की जांच डीएसपी बीर बहादुर करेंगे।

बता दें कि माजरा पुलिस थाना के तहत 40 लाख रूपये कीमत का साढ़े 8 क्विंटल चूरा-पोस्त मामले में गिरफ्तार किए गए 2 आरोपियों रविन्द्र कुमार एवं रवि कुमार के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कोविड केयर सैंटर सराहां से फरार हो गए थे।

अब कैदियों के फरार होने के दौरान में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियोंं पर जांच की तलवार लटक गई है।

एसपी ने बताया कि आरोपियों को संक्रमित पाए जाने के बाद कोविड केयर सैंटर सराहां में शिफ्ट किया गया था। यहां आरोपियों की सुरक्षा गार्द में एक एचएएसआई व 4 आरक्षियों को ड्यूटी पर तैनात किये गये थे।

लेकिन इसके बावजूद यहां से आरोपी फरार हो गए। जिन्हें हालांकि समय रहते पुलिस ने पुन: दबोच लिया। लेकिन फरार होने के मामले में ड्यूटी पर तैनात 5 पुलिस कर्मियोंं पर जांच के आदेश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें : Crime : दो नशा तस्कर चरस व अफीम के खेप के साथ गिरफ्तार….

Police Action : ड्यूटी से नदारद एएसआई सहित 9 सस्पेंड….

उन्होंने बताया कि उक्त मामले में एसडीपीओ पांवटा साहिब बीर बहादुर को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

एसपी ने सभी उच्च अधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कहा है कि अधीनस्थ पुलिस कर्मचारियों की सुविधाओं एवं कल्याण का पूरा ध्यान रखा जाए।

ये भी पढ़ें : फैसला : प्रदेश में 1 मई तक बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान….

कोरोना अपडेट : पांवटा साहिब के इन इलाकों में आए संक्रमण के 31 मामले…

लेकिन यदि कोई पुलिस कर्मचारी ड्यूटी में लापरवाही करता हुआ पाया जाता है तो ऐसे पुलिस कर्मचारियों को किसी भी सूरत में बख्शा न जाए। ऐसे पुलिस कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक विभागीय कार्रवाई की जाए।

Written by newsghat

Crime : दो नशा तस्कर चरस व अफीम के खेप के साथ गिरफ्तार….

सड़क हादसा : बेरहमी से कुचलकर भाग गया वाहन चालक, मौत