in

जलशक्ति विभाग पांवटा साहिब में देई जी साहिबा मंदिर की भूमि पर करवा रहा अवैध निर्माण

जलशक्ति विभाग पांवटा साहिब में देई जी साहिबा मंदिर की भूमि पर करवा रहा अवैध निर्माण

SDM ने निर्माण कार्य करवाया बंद, FIR दर्ज करवाने के दिए निर्देश……

 

 

BKD School
BKD School

उपमंडल पांवटा साहिब के डिग्री कॉलेज के पास देई जी साहिबा मंदिर के भूमि पर जल शक्ति विभाग द्वारा अवैध कब्जा करने का मामला सामने आया है।

 

जिसकी शिकायत एक अधिवक्ता ने एसडीएम को सौंप कर कार्रवाई की मांग की है। शिकायत मिलने के बाद एसडीएम विवेक महाजन ने तहसीलदार को मौके पर भेजकर निर्माण कार्य को बंद करवा दिया है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब निवासी अधिवक्ता रण सिंह चौहान ने बताया की पांवटा साहिब डिग्री कॉलेज के पास देवी जी साहिबा मंदिर के भूमि पर जल शक्ति विभाग ने अवैध रूप से पानी के टैंक का निर्माण कार्य शुरू किया है।

 

उन्होंने कहा का कि सहायक आयुक्त एंव एसडीएम पांवटा साहिब को लिखित शिकायत सौंप दी गई है। जिसमें उदासीन रवैये के चलते पांवटा साहिब कॉलेज के समीप देवी जी मंदिर भूमि पर तीन माह में अतिक्रमण का तीसरे प्रयास से अवगत करवाया गया है।

 

अन्य धर्मों की भूमि पर इस तरह के प्रयासों को तुरंत रोका जाता है। लेकिन, हिन्दू धर्म के आस्था केंंद्रों की अनमोल भूमि पर कुछ स्थानीय राजनेताओं की शह पर अतिक्रमण के प्रयास जारी है।

 

इस मामले में कार्रवाही के साथ ही मामला दर्ज करने का आग्रह किया गया है। जिससे मंदिर की शैष भूमि व संपति को बचाया जा सकें। अतिक्रमण मामले में कोई कार्रवाही नही की गई, तो उच्च न्यायलय का दरवाजा खटखटाया जाएगा।

 

जल शक्ति विभाग पांवटा साहिब के अधिशाषी अभियंता अरशद अहमद ने कहा कि पांवटा साहिब कॉलेज के समीप शहरी क्षेत्र के लिए ओवरहेड टैंक योजना का खुदाई कार्य हो रहा था। इस योजना का डाया अधिक है।

 

तहसीलदार के निर्देश मिले है कि साथ लगती भूमि देईजी साहिबा मंदिर की है। जिसके बाद योजना के लिए हो रही खुदाई का कार्य बंद कर दिया गया है।

 

एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने कहा कि शनिवार को सुबह सूचना मिलते ही तुरंत तहसीलदार की टीम मौके भेजी गई। जल शक्ति विभाग के निर्माण कार्य को रुकवा दिया गया है।तहसीलदार को इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाने समेत उचित कार्रवाही के निर्देश दिए गए है।

Written by Newsghat Desk

गर्मी से राहत पाने के लिए नदी में उतरे युवक की डूबने से मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा…

पांवटा साहिब में भाजपा मंडल ने मनाया काला दिवस, 25 जून 1975 को देश में हुआ था आपातकाल लागू