in

पांवटा साहिब के जोहड़ो- पिपलीवाला में धान ख़रीद केन्द्र का हुआ शुभारंभ…

पांवटा साहिब के जोहड़ो- पिपलीवाला में धान ख़रीद केन्द्र का हुआ शुभारंभ…

सुखराम चौधरी ने विधायक डॉक्टर राजीव बिंदल की उपस्तिथि में  किया शुभारंभ..

पांवटा साहिब में 11 नवम्बर को ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने डॉ. राजीव बिंदल विधायक नाहन की उपस्थिति में पांवटा साहिब के जोहड़ो- पिपलीवाला में किया धान ख़रीद केन्द्र का शुभारंभ हुआ।

सुखराम चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जिला सिरमौर मे इसी वर्ष दो धान ख़रीद केन्द्र पहले ही खोले जा चुके है नाहन के कालाअंब तथा पांवटा साहिब हरिपुर टोहाना में स्थापित है।

BKD School
BKD School

उन्होंने कहा कि कालाअंब धान ख़रीद केन्द्र में अभी तक लगभग 216 किसानों के लगभग 11,000 क्विंटल धान की ख़रीद की गई है तथा हरिपुर टोहाना में लगभग 758 किसानों के लगभग 44000 क्विंटल धान की ख़रीद की गई है।

उन्होंने कहा कि सिरमौर में विशेष रूप से पांवटा क्षेत्र में लोगों द्वारा धान का अधिक उत्पादन किया जाता है,तथा धान ख़रीद केन्द्रों में काफी संख्या में लोगों ने धान ख़रीद के लिए रजिस्ट्रेशन किया जिस कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

उन्होंने बताया कि लोगों की समस्याओं के निवारण करने के लिए प्रदेश सरकार से पांवटा साहिब क्षेत्र में एक और धान ख़रीद केन्द्र स्थापित करने का आग्रह किया गया था।जिसके बाद आज जोहड़ो- पिपलीवाला में धान ख़रीद केंद्र स्थापित किया गया।

उन्होंने इस धान ख़रीद केंद्र के शुभारंभ कर किसानो जल्दबाज़ी में धान न बेचें दलालों के माध्यम से धान न बेचें, सीधे FCI के माध्यम से बेचें।

इस अवसर पर उन्होंने किसानों को आश्वासन दिलाया कि सभी किसानों का धान ख़रीदा जाएगा।तथा जय सीएम जय राम ठाकुर का मुख्य रूप से धन्यवाद किया।

इस अवसर पर बीडीसी अध्यक्ष हितेंद्र कुमार, अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Written by Newsghat Desk

पांवटा साहिब में 12 नवम्बर को 30 स्थानों पर होगा कॉविड -19 टीकाकरण…

चीन पर भारत ने कसा शिकंजा, नहीं मिलेगा ई-वीजा…