in

पांवटा साहिब में अल्पसंख्यक समुदाय के 89 प्रतिशत लोगों को मिली बिजली की सुविधा : सुखराम चौधरी

पांवटा साहिब में अल्पसंख्यक समुदाय के 89 प्रतिशत लोगों को मिली बिजली की सुविधा : सुखराम चौधरी

 

पांवटा साहिब में अल्पसंख्यक मोर्चा सम्मेलन की अध्यक्षता सुखराम चौधरी ने की

BKD School
BKD School

बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के सामाजिक और आर्थिक कल्याण के कई महत्वपूर्ण योजनाएं आरम्भ की गई है।

उन्होंने कहा कि समाजिक के अन्य वर्गों की तरह अल्प संख्यक वर्ग को इन योजनाओं का लाभ उठाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘‘सबका साथ, सबका विकास’’ के राष्ट्रीय आहवान के साथ हम सबको आगे बढ़ना चाहिए ताकि हमारा देश सुदृढ़ हो सके।

सुखराम चौधरी आज शनिवार को पांवटा साहिब के गोयल धर्मशाला में आयोजित अल्पसंख्यक मोर्चा के सम्मेलन की अध्यक्षता के अवसर पर बोल रहे थे। इस सम्मेलन में अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारियों तथा पांवटा विधान सभा क्षेत्र के लोगों ने भारी संख्या में भाग लिया।

सुखराम चौधरी ने कहा कि समाज के हर वर्ग और समुदाय को प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य एवं अन्य मूलभूत सुविधाएं बिना किसी भेदभाव के प्रदान की जा रही हैं।

उन्होंने अल्प संख्यक सुमदाय के लोगों का आहवान किया कि वे अपने बच्चों को स्कूली शिक्षा से लेकर तकनीकी और व्यवसायिक शिक्षा प्रदान करें ताकि से बच्चे सरकार द्वारा प्रदान किए जा रहे सभी अवसरों का लाभ उठाने के लिए पात्र हो सकें।

उन्होंने कहा कि पांवटा क्षेत्र में बहुत से स्थानों पर ऐसे स्कूलों को अपग्रेड किया गया है जहां पर अल्प संख्यक समुदाय के लोग बहुल संख्या में रहते हैं।

सुखराम चौधरी ने कहा कि पांवटा साहिब क्षेत्र में अल्प संख्यक समुदाय के 89 प्रतिशत जनसंख्या को बिजली की सुविधा प्रदान की जा चुकी है और जो परिवार तकनीकी कारणों से बचे हैं उन्हें भी यह सुविधा शीघ्र उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि अल्प संख्यक समुदाय भी प्रदेश सरकार की 125 यूनिट निशुल्क बिजली का लाभ उठा सके।

इस मौके पर अल्प संख्य मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिदिदकी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के हर समुदाय और वर्ग को स्वाभिमान से जीने का रास्ता दिखाया है और समाज के हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं योजनाएं आरम्भ की हैं जिनका लाभ हम सबको उठाना चाहिए।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

उन्होंने कहा कि कोरोना सेकट काल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शानदार ढंग से देश का नेतृत्व किया जबकि प्रदेश स्तर पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश की बागडोर बहुत ही बढ़िया ढंग से संभाली और दवा, भोजन और अन्य जरूरी सुविधाओं की कमी नहीं होने दी।

इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष अरविन्द गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा एवम् चेयरमैन वक्फ बोर्ड राजबली, जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक क स्मसाद अली, मण्डल अध्यक्ष अल्पसंख्यक शमशेर अली, प्रदेश महामंत्री आरिफ अली, महामंत्री समीम अहमद, अध्यक्ष भारतीय जनता युवा मोर्चा पाँवटा साहिब चरणजीत चैधरी, सदस्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड राहुल चैधरी, ओएसडी शेखरानंद उप्रेती सहित स्थानीय गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by newsghat

अल्पसंख्यक समुदाय को मिला केंद्र और प्रदेश की योजनाओं का लाभ : जमाल सिद्दीकी

जिला स्तरीय टूर्नामेंट में द स्कॉलर्स होम स्कूल का रहा शानदार प्रदर्शन