in

विद्यार्थी शिक्षा के साथ खेलों में भी लें बढ़ चढ़ कर हिस्सा : सुखराम चौधरी

विद्यार्थी शिक्षा के साथ खेलों में भी लें बढ़ चढ़ कर हिस्सा : सुखराम चौधरी

 

ऊर्जा मंत्री ने तारुवाला में जिला स्तरीय टूर्नामेंट का उद्घाटन तथा मानपुर देवड़ा में समापन समारोह की अध्यक्षता की


बहुउददेश्यीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि खेल-कूद गतिविधियां विद्यार्थियों के जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं इसलिए विद्यार्थियों को खेलकूद प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन वास करता है।

BKD School
BKD School

सुखराम चौधरी आज पांवटा विधानसभा क्षेत्र के राजीकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तारूवाला में जिला स्तरीय अंडर-19 छात्र खेल कूद प्रतियोगिताओं के शुभारम्भ अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय स्कूलों सहित सभी तरह की खेल प्रतियोगिताएं बाधित रही, किन्तु अब सभी खेलकूद प्रतियोगिताएं पुनः शुरू हो गई हैं और विद्यार्थियों को पढाई के साथ साथ खेलों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।

ऊर्जा मंत्री ने प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हिमाचल शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बन कर उभरा रहा है और देश भर में हिमाचल साक्षरता के क्षेत्र में नम्बर वन बनने की ओर अग्रसर है।

सुखराम चौधरी ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तारूवाला के लिए सोलर पैनल स्थापित करने का आश्वासन दिया और साथ ही, 21 हजार रुपये देने की घोषणा भी की।

रा.व.मा.पा. तारूवाला में जिला स्तरीय छात्र अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिताओं में 35 स्कूलों के लगभग 250 विद्यार्थी फुटबॉल, वॉलीबॉल, हैंड बाल, टेबल टेनिस आदि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे। यह प्रितियोगिता 28 अगस्त से 31 तक आयोजित की जाएगी।

इसके पश्चात, ऊर्जा मंत्री ने मानपुर देवड़ा रा.व.मा.पा. में जिला स्तरीय अंडर-14 छात्र खेलकूद प्रतियोगिताओं के समापन समारोह में भी बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश में बहुत विस्तार हुआ है जिसका अंदाजा इसी तथ्य से लगाया जा सकता है कि जहां पहले पांवटा विधान सभा क्षेत्र में केवल दो +2 विद्यालय कार्यरत थे और क्षेत्र के विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए दूर जाना पड़ता था।

वहीं वर्तमान में इनकी संख्या बढ़कर 23 हो गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा घरद्वार पर शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा का स्तर और बेहतर हो इसके लिए हम सब को प्रयासरत रहना चाहिए।

26 अगस्त से 28 अगस्त तक आयोजित इस प्रतियोगिता में 14 खंडों के स्कूलों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में हॉकी, फुटबॉल, हैंड बाल, बॉक्सिंग, जूडो तथा कुश्ती शामिल रही।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

उन्होंने विजेता विद्यार्थियों को ट्रॉफियां वितरित की और कहा कि इस प्रतियोगिता के विजेता विद्यार्थी ऊना के स्लोह रा.व.मा. में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे, जिसके लिए उन्होंने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं भी दी।

इस अवसर पर पंचायत समिति अध्यक्ष हितेंद्र कुमार, तहसीदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री, उप निदेशक गोरख नाथ, प्रिंसिपल प्रेम पाल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य देवेंद्र चौधरी, बलजीत नागरा, सदस्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड राहुल चौधरी, ज्ञान चंद चौधरी सहित विभिन्न स्कूलों के अध्यापक तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं स्थानीय गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे ।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by newsghat

Sirmour: प्राचीन तीर्थ बारहक्षेत्र का होगा सौंदर्यकरण, ग्रामीणों ने बैठक कर बनाया मास्टर प्लान

Sirmour: ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने जिला में ऊर्जा व्यवस्था को लेकर कही ये बड़ी बात