in

सिरमौर के कुंदन सिंह शास्त्री कृषि विश्वविद्यालय की प्रसार परिषद् का सदस्य नामांकित

सिरमौर के कुंदन सिंह शास्त्री कृषि विश्वविद्यालय की प्रसार परिषद् का सदस्य नामांकित

चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति ने जिला सिरमौर के प्रसिद्ध समाजसेवी एवं केंद्रीय हाटी समिति के महासचिव कुंदन सिंह शास्त्री को आगामी दो वर्षों के लिए कृषि विश्वविद्यालय की प्रसार परिषद् का सदस्य नामांकित किया है। इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी गई है।

कुंदन सिंह शास्त्री जिला सिरमौर की जानी मानी शख्सियत हैं और किसी परिचय के मोहताज नहीं क्योंकि वह विभिन्न सामाजिक गतिविधियों के साथ साथ कृषि क्षेत्र में युवाओं की भागीदारी और उनको प्रोत्साहित करने में सदैव तत्पर रहते हैं।

उनके इसी योगदान के चलते उन्हें प्रसार परिषद् का सदस्य नामित किया गया है क्योंकि कृषि क्षेत्र में उनके व्यापक अनुभव का लाभ जिला सिरमौर के साथ साथ अब पूरे प्रदेश के किसानों को मिलेगा।

कृषि विश्वविद्यालय की प्रसार परिषद् द्वारा ही कृषि विज्ञान केंद्रों के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न जिलों के किसानों के उत्थान एवं उनके स्वावलंबन हेतू चलाई जाने वाली परियोजनाओं के निर्धारण एवं क्रियान्वन की रूपरेखा तैयार की जाती है।

Holi-1
Holi-1

हिमाचल प्रदेश के सबसे पुराने एवं पहले कृषि विज्ञान केंद्र, सिरमौर जोकि जिला के धौलाकुआं में स्थित है के प्रभारी एवं प्रधान वैज्ञानिक डॉ. पंकज मित्तल ने कुंदन सिंह शास्त्री जी को कृषि विश्वविद्यालय की प्रसार परिषद् का सदस्य नामित करने के लिए कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. हरिंदर चौधरी का आभार व्यक्त किया।

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

उन्होंने कहा की शास्त्री जी पूर्व में भी कृषि विज्ञान केंद्र को विभिन्न परियोजनाओं एवं कार्यक्रमों के संचालन में अपने बहुमूल्य परामर्श देते रहे हैं और यह अत्यंत प्रसन्नता का विषय है की प्रसार परिषद् का सदस्य होने के चलते कृषि क्षेत्र में उनके व्यापक अनुभव का लाभ कृषि कल्याण योजनाओं के क्रियान्वन के लिए भविष्य में भी मिलता रहेगा।

Holi-2
Holi-2

व्हाट्सएप पर न्यूज़ घाट समाचार समूह से जुड़ने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें।

Written by newsghat

36 दिनों में 36 पंचायतों से गुजरेगी सुनील चौधरी की सहयोग समर्थन पदयात्रा, सिरमौर गांव से की शुरुवात

कांग्रेस ने हाटी के मुद्दे पर शिलाई की जनता को ठगा, धन्यवाद कार्यक्रम में बोले बलदेव तोमर