in

सिरमौर : कोरोना से बचाव के लिए 3 सी व 2 डब्ल्यू के नियमों का पालन अनिवार्य…

सिरमौर, उपायुक्त कार्यालय में हुआ सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन…

कोरोना मृतकों की आत्मिक शांति के लिए रखा मौन…

3 सी व 2 डब्ल्यू के नियमों का पालन करके हम कोरोना महामारी से अपना व अपने परिवार का बचाव कर सकते हैं। यह जानकारी उपायुक्त सिरमौर डॉ आरके परूथी ने उपायुक्त कार्यालय के सभागार में एक प्रमुख राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र समूह द्वारा आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना सभा में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए दी।

उपायुक्त ने बताया कि कोविड संक्रमण से बचाव के लिए हमें 3 सी जिसमें पहला सी क्राउडीड प्लेस यानी भीड-भाड वाले स्थानों पर जाने से बचना चाहिए जिसमें सामाजिक कार्यक्रम जैसे शादी समारोह इत्यादि शामिल हैं।

BKD School
BKD School

सड़क हादसा : पांवटा साहिब के वाई प्वॉइंट पर कार बाइक की जोरदार टक्कर

18+ टीकाकरण की स्लॉट बुकिंग के बदले नियम…

दूसरे सी में क्लोज कॉन्टेक्ट अर्थात किसी भी व्यक्ति के सीधे सम्पर्क से हमें अपने आप को बचाना है।

तीसरे सी में कन्फाईंड पलेस अर्थात होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को बिलकुल बंद कमरे में नहीं रहना चाहिए, वहां शुद्ध हवा की व्यवस्था होनी चाहिए। शुद्ध हवा मिलने से शरीर के सभी अंग अच्छी प्रकार काम करेंगे और हम कोरोना संक्रमण से जल्दी स्वस्थ हो सकते हैं।

2 डब्ल्यू में पहला है वियर मास्क। जब भी हम घर से बाहर निकलें मास्क को ठीक से पहनना सुनिश्चित करें। दूसरे डब्ल्यू में वाश योर हैन्ड यानि अपने हाथों को समय-समय पर साबुन से धोएं या सैनिटाइजर से साफ करते रहें।

पास पड़ोस : यूं हनी ट्रैप लगा करते थे युवाओं को ब्लैकमेल…

Sirmour : पत्नी निकली बेवफा तो पति ने वीडियो बनाकर किया वायरल…

उन्होनें बताया कि यदि कोरोना की तीसरी लहर के दौरान हम आत्मसंयम रखेंगे तो कोरोना संक्रमण को गंभीर होने से रोका जा सकता है। यदि हम 3 सी व 2 डब्ल्यू के नियमों का ध्यान रखें तो हम कोरोना संक्रमण से बचे रहेंगे और इस संक्रमण को फैलने से भी रोक सकेंगे।

प्रार्थना के दौरान उपायुक्त ने बताया कि हमारा शरीर पांच तत्वों से बना है तथा महात्मा गांधी के अनुसार प्रार्थना छठा तत्व है जो हमारे शरीर को बिमारियों से लड़ने और शीघ्र स्वस्थ होने में सहायता करता है।

उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों की कोविड बिमारी के कारण मृत्यु हुई है, उनकी आत्मा की शान्ति के लिए और जो इस बिमारी से जूझ रहे हैं, उनके शीघ्र स्वास्थ्य की कामना के लिए हमें भगवान से प्रार्थना करनी चाहिए।

पांवटा साहिब : दर्दनाक सड़क हादसे में युवती की मौत , एक गंभीर

पास पड़ोस : युवक की हत्या, भाई की शिकायत पर एफआईआर…

उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर में अभी भी 270 लोग कोरोना संक्रमित है जिनमें 239 होम आइसोलेशन में और 31 लोग अस्पतालों में उपचाराधीन है।

जो लोग होम आइसोलेशन मे है वह योगा व प्राणायाम करें ताकि उनके फेफड़े अच्छी तरह काम करें। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह अपना और अपने परिवार का टीकाकरण अवश्य करवाएं।

टीकाकरण के उपरांत यदि कोरोना संक्रमण होता भी है तो वह जानलेवा नहीं होगा। यदि हम इन बातों का ध्यान रखें तो हम कोरोना महामारी की तीसरी लहर को आने से रोक सकते हैं। इस कार्य के लिए हमें सामूहिक प्रयास करने की आवश्यकता है।

सर्वधर्म प्रार्थना सभा में जामा मस्जिद नाहन के मौलाना अब्दुल हसन इमाम, गुरुद्वारा दशमेश अस्थान नाहन के ग्रंथी भाई लक्ष्मण सिंह, जगन्नाथ मन्दिर के पंडित सुदीप तिवारी ने प्रार्थना कर लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

इसके उपरांत, जिन लोगों का कोरोना से निधन हुआ है उनकी आत्मा की शान्ति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।

Written by newsghat

सड़क हादसा : पांवटा साहिब के वाई प्वॉइंट पर कार बाइक की जोरदार टक्कर

सिरमौर में 16 जून को इन 27 स्थानों पर होगा 18+ का वैक्सीनेशन…