in

18+ टीकाकरण की स्लॉट बुकिंग के बदले नियम…

अब इस समय, सप्ताह में पांच दिन होगी वैक्सीनेशन…

प्रदेश में वैक्सीन की खेप पहुंचने के बाद बदले ये नियम…

हिमाचल प्रदेश में 18+ आयु वर्ग को वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुकिंग के दिन और समय में बदलाव किया गया है।

यह स्लॉट टीकाकरण सत्र से एक दिन पहले अब दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच प्रदर्शित किया जाएगा। जिसमें वैक्सीन लगाने वाले अपना स्लॉट बुक कर पाएंगे।

BKD School
BKD School

यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बयान में दी गई है। बताया गया है कि इससे पहले 18+ के आयु वर्ग के लाभार्थियों के लिए टीकाकरण सत्र टीकाकरण वाले दिन से दो दिन पूर्व 2.30 बजे से 3.00 बजे के बीच प्रदर्शित किए जाते थे।

पास पड़ोस : यूं हनी ट्रैप लगा करते थे युवाओं को ब्लैकमेल…

Sirmour : पत्नी निकली बेवफा तो पति ने वीडियो बनाकर किया वायरल…

लेकिन अब वैक्सीन उपलब्ध हो जाने के बाद टीकाकरण सत्र 15, 16, 17 और 18 जून, 2021 को टीकाकरण वाले दिन से एक दिन पूर्व दोपहर 12 से 1 बजे तक प्रदर्शित किए जाएंगे, ताकि सभी पात्र लाभार्थी अपनी अप्वाइंटमेंट शेड्यूल करवा सके।

सभी से यह आग्रह भी किया है कि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए लाभार्थी अपनी अप्वाइंटमेंट शेड्यूल होने के बाद ही टीकाकरण केंद्र पर आएं।

पांवटा साहिब : दर्दनाक सड़क हादसे में युवती की मौत , एक गंभीर

पास पड़ोस : युवक की हत्या, भाई की शिकायत पर एफआईआर…

इसके इलावा जनजातीय व दुर्गम क्षेत्रों में ही ऑनसाइट पंजीकरण की सुविधा और स्थानीय प्रशासन के निर्णय के अनुसार ही शेड्यूलिंग की अनुमति प्रदान की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार सीरम इंस्टीट्यूट पुणे से 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए राज्य सरकार द्वारा खरीदी गई कोविड-19 वैक्सीन की खेप प्रदेश में पहुंच गई है।

Paonta Sahib में अवैध खनन के खिलाफ कारवाई, 19 हजार जुर्माना वसूला

Paonta Sahib : ऊर्जा मंत्री ने तूफान से नुकसान का जायजा लिया…

प्रदेश भर में इस आयु वर्ग के लाभार्थियों के लिए टीकाकरण सत्र 14, 15, 16, 17 और 18 जून, 2021 को आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश पहुंची वैक्सीन की सभी खुराकें 21 जून, 2021 से पहले इस आयु वर्ग के लोगों को लगाई जानी हैं।

इसके बाद 18 वर्ष व इससे अधिक आयु वर्ग के लाभार्थियों के लिए टीकाकरण का चौथा चरण भारत सरकार द्वारा वैक्सीन की आपूर्ति प्राप्त होने के बाद शुरू किया जाएगा।

Written by newsghat

पास पड़ोस : यूं हनी ट्रैप लगा करते थे युवाओं को ब्लैकमेल…

सड़क हादसा : पांवटा साहिब के वाई प्वॉइंट पर कार बाइक की जोरदार टक्कर