in

फेसबुक पर देवी-देवताओं आपत्तिजनक टिप्पणी, एफआईआर दर्ज

फेसबुक पर देवी-देवताओं आपत्तिजनक टिप्पणी, एफआईआर दर्ज

हिंदू संगठनो ने विरोध के बाद मामले ने पकड़ा रहा था तूल, जांच में जुटी पुलिस

सिरमौर जिला पुलिस ने देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मामला दर्ज कर लिया है। लिहाजा पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने यह कार्रवाई आईपीसी की धारा-295A के तहत अमल में आई है।

युवती द्वारा अपने फेसबुक एकाउंट से देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर हिंदू संगठन लगातार विरोध जता रहे थे।

BKD School
BKD School

जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम पुलिस ने युवती के बयान भी कलमबद्ध कर लिए हैं, जिसमें युवती ने अकाउंट हैक होने की बात कही है। हालांकि विश्व हिन्दू परिषद ने इन आपत्तिजनक पोस्टस को लेकर पुलिस को शिकायत दे दी थी, लेकिन इस पर शिकायतकर्ता का नाम दर्ज न होने की वजह से एफआईआर में देरी हुई।

इस मामले में मंगलवार शाम हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने भी एसपी कार्यालय के परिसर में सांकेतिक धरना दिया था।

बता दें कि देवी-देवताओं के अलावा देश विरोधी पोस्टस भी की गई हैं। लिहाजा विशेष समुदाय से ताल्लुक रखने वाली युवती के अकाउंट से पोस्ट हो रहीं हैं। इस कारण ये मामला अधिक संवेदनशील हो गया है।

पुलिस भी हर कदम फूंक-फूंक कर रखना चाहती है। फिलहाल पुलिस ने देशद्रोह की धारा को शामिल नहीं किया है, लेकिन जांच के दौरान इसे शामिल करने की बात से इंकार भी नहीं किया है।

उधर पूछे जाने पर डीएसपी हेडक्वार्टर मीनाक्षी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने माना कि युवती के बयान कलमबद्ध कर लिए गए हैं, जिसके अकाउंट से ये आपत्तिजनक सामग्री सोशल मीडिया में पोस्ट की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पुलिस पूरी गंभीरता से कार्य कर रही है। उन्होंने तमाम संगठनों से संयम बरतने की अपील करते हुए कहा कि कुछ दिन में पुलिस अंतिम नतीजे पर पहुंच जाएगी। इसकी जानकारी मीडिया के साथ-साथ पब्लिक से भी शेयर की जाएगी।

Written by newsghat

सफ़ेद लंहगे में थिरकती नज़र आईं प्रियंका चोपड़ा…

पांवटा साहिब में अब इस दिन रहेगा पावर कट…