in ,

विद्युत मीटर टेंडर प्रक्रिया कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुई…..

विद्युत मीटर टेंडर प्रक्रिया कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुई…..

पहले अपने गिरहबान मैं झांके कांग्रेस नेता…..

BKD School
BKD School

कांग्रेस के आरोपों पर ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी का पलटवार…..

न्यूज़ घाट/पांवटा साहिब

ऊर्जा मंत्री व पांवटा के विधायक सुखराम चौधरी ने जारी बयान में कहा है कि इलैक्ट्रिानिक विद्युत मीटरों से संबन्धित टेंडर खुलने की प्रक्रिया कांग्रेस की सरकार के समय में वर्ष 2017 में ही पूरी हुई है।

उन्होंने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के अंतर्गत केन्द्र सरकार द्वारा प्रायोजित 90:10 प्रतिशत के आधार स्वीकृति योजना थी। जिसके अंतर्गत समयबद्ध तरीके से यह कार्य होना था।

कोई भी ठेकेदार कार्य करने के लिए तैयार नहीं हुआ। यह केन्द्र द्वारा प्रायोजित स्कीम थी। पैसा वापिस न जाए इसके लिए छूट देने के बाद भी दोनों जिलों किन्नौर व सिरमौर में केवल एक-दो ही टेंडर प्राप्त हुए।

ऊर्जा मंत्री ने स्पष्ट किया है कि केन्द्र द्वारा इस योजना के अंतर्गत कड़े नियम रखे गए थे। जिनको समयबद्ध तरीके से पूरा कर ही योजना का लाभ लिया जा सकता था।

उन्होंने कहा कि सभी औपचारिक्ताएं पूरी करने के बाद कार्य का आबंटन किया गया। इन कार्यों में नए ट्रांसफार्मर लगाना, पुराने ट्रांस्फार्मरों संबन्धी क्षमता बढाना, नई एचटी व एलटी लाईन बनाना।

ये भी पढ़ें :  MLA हर्षवर्धन ने क्यूं कहा कि सीएम व नेता प्रतिपक्ष का काटा जाए 5 हजार का चालान

पावर कट : इस रविवार इन इलाकों में रहेगी विद्युत आपूर्ति…

सिंगल फेज व थ्री फेज के मीटर बदलना इत्यादि शामिल थे। यह टेंडर एक नहीं था सारे कंपोनेन्टस की कुल लागत को ध्यान में रखते हुए, सारी औपचारिक्ताएं पूर्ण करके सक्षम प्राधिकार ने कार्य आबंटन किया है।

सुखराम चौधरी ने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योती योजना के अंतर्गत सिरमौर और किन्नौर जिला में रिकार्ड समय में कार्य पूरे किए गए है।

उन्होंने कहा कि चौधरी किरनेश जंग पूर्व विधायक पांवटा साहिब ने जो ईलैक्ट्रिानिक बिजली मीटर घोटाले की निष्पक्ष जाँच करवाने की मांग नजायज है।

चौधरी किरनेश पूर्व विधायक को सलाह है कि पहले तथ्यों की गहराई तक जाएं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए।

ये भी पढ़ें : 7 अप्रैल को किसान महापंचायत में शामिल होंगे राकेश टिकैत-कंवर गरेवाल….

सिरमौर की ये बेटी लोक सेवा आयोग के स्टाफ नर्स मैरिट में…..

गर्भवती महिला की मौत पर अस्पताल में जोरदार हंगामा…

दर्दनाक सड़क हादसे में नवनिर्वाचित पंचायत प्रधान की मौत, एक घायएल

Written by newsghat

शिकंजा : ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 177 चालान, 48 हजार जुर्माना वसूला…

तीन दिनों से लापता बाप-बेटे के शव पुल के पास ढांक से बरामद