Paonta Cong
in

Himanshi Singh Wikipedia Biography in hindi | हिमांशी सिंह का जीवन परिचय

Himanshi Singh Wikipedia Biography in hindi | हिमांशी सिंह का जीवन परिचय

Admission notice

आज हम इस आर्टिकल Himanshi Singh Wikipedia Biography in hindi | हिमांशी सिंह का जीवन परिचय में जानेंगे कि हिमांशी सिंह कौन है ? Himanshi Singh ki age kya hai ? Himanshi Singh ki net worth kya hai ? Unki qualifications, mobile app, Vevahik jivan, family and Facebook id, Instagram id or Twitter id के नारे में विस्तार से जानेंगे।

हिमांशी सिंह एक परिचय नही पूरी खुली किताब है, जिसमें भाव का अथाह सागर है, जिम्मेदारी भी कूट कूट कर भरी हुई है, कम बोलती है पर शब्द एक एक शब्द नपा तुला, वर्तमान में सभी का प्रेरणा स्त्रोत है, हिमांशी सिंह एक यूट्यूबर है जो कि साथ ही एक टीचर है जो कि सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे है उन्हें गाइड करते है, इसके साथ ही इनका एक यूट्यूब चैनल है जिसका नाम let’s learn है इसमें हिमांशी सिंह Cset की तैयारी कराता है व ऑनलाइन वीडियो अपलोड करते है, साथ ही लाइव सेशन भी होता है।

यदि आप सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे है तब आप हिमांशी सिंह से परिचित होंगे, क्योकि इनके द्वारा बनाये गए हर वीडियो में अनेक खासियत रहता है, ये एक एक फैक्ट्स को बहुत ही बारीकी से एक्सप्लेनेशन करती है कि सभी को समझ आ जाये। इनका यूट्यूब चैनल में आपको अनेक चीजे शिक्षा से सम्बंधित देखने को मिल जाएगा, साथ है हिमांशी सिंह का स्टूडेंट्स के साथ भी बेहतरीन इंटरेक्शन होता है, जिससे पढ़ाई में एक कॉन्टिनुईटी बनी रहती है।

हिमांशी सिंह एक बेहतरीन यूटूबर्स है, यह 4 सालों से यूट्यूब वीडियो बना रही है, व इनका मिलियन में फॉलोवर्स हो चुका है, आज हम इस पोस्ट के माध्यम से हिमांशी सिंह के सैलरी कितना है, हिमांशी सिंह का नेट वर्थ क्या है, हिमांशी सिंह को क्या पसन्द है, हिमांशी सिंह की उम्र, बॉयफ्रेंड, व निवास आदि के बारे में विस्तार से जानेंगे।

हिमांशी सिंह का संक्षिप्त परिचय:
Real Name : Himanshi Singh
Nick Name, : Himanshi
Profession: Youtuber, teacher and writer
Started Making Videos : Oct 4, 2016
Instagram : @himanshisinghofficial
Email address : Idhimanshi.edu10@gmail.com
Personal Info : Date of Birth10th September 1997
Age In 2021 : 24 years
Hometown : Delhi
Current City : Delhi
Nationality : Indian
Religion : Hindu
Zodiac Sign : Leo
Hobbies : Cycling and Swimming
School : Nearby School Delhi,
College : Yet to be updated
Education Qualification : Graduated
Height : In Centimeter 167Cm, In Metre – 1.67M, In Feet- 5′ 5″ft
Weight : In KG- 55Kg, In Pounds- 121 pounds
waist size :32
Eye Colour :Black
Hair Colour : Black
Tatoo :0
Shoe Size : 7 Us
Marital status : Unmarried
Boy Friend : Single

हिमांशी सिंह का क्वालिफिकेशन :

हिमांशी सिंह दिल्ली में पली बढ़ी है, इनका स्कूली शिक्षा घर के पास के विद्यालय से हुआ है। हिमांशी सिंह दिल्ली से ही ग्रेजुएशन किया है, घर मे पढ़ाई लिखाई के माहौल में पली बढ़ी ऐसे में उसे टीचिंग की ओर आना पड़ा है, हिमांशी सिंह देश की जाने माने सिविल सर्विसेज की टीचर में से एक है, इनके पास कोई अधिक क्वालिफिकेशन न होकर भी शिक्षा के क्षेत्र में अद्वितीय काम कर रही है जो कि बहुत ही सराहनीय है।

हिमांशी सिंह जब कॉलेज गई तब से पढ़ा रही है, हिमांशी सिंह शुरुआती समय में CTET की प्री क्वालीफाई कर चुकी थी व mains का तैयारी कर रही थी तभी से यूट्यूब में वीडियो बना रही है व यूट्यूब में बहुत ज्यादा एक्टिव होने का कारण व लोगों को इनका पढ़ाने का तरीका पसन्द आया , तब से हिमांशी सिंह पढा रही है व CSET का तैयारी करा रही है, यूट्यूब के माध्यम से ऑनलाइन पढा रही हैं।

हिमांशी सिंह का करियर :

हिमांशी सिंह बहुत ही पॉपुलर इंडियन यूट्यूबर है, जो कि CTET, TETs, DSSSB, KVS, व NVS आदि सब्जेक्ट पढ़ाने के लिए जाने जाती है। हिमांशी सिंह ने 2016 में यूट्यूब की शुरुआत की है वर्तमान इसका सब्क्राइबर मिलियन में है। हिमांशी सिंह कहती है कि वह पढ़ाने के लिए बचपन से बहुत ज्यादा ही पेशनेट थी इसलिए वर्तमान में वह पढ़ाई के क्षेत्र में आगे बढ़ रही है व आज लाखो स्टूडेंट्स को ऑनलाइन यूट्यूब के माध्यम से पढ़ा रही है।

हिमांशी सिंह आज के समय मे उन हजारों बच्चों का मदद कर रही है जो कि CTET, TETs, DSSSB, KVS, व NVS आदि का एग्जाम देते है, उनको बेहतरीन नोट्स प्रोवाइड करके सबका काम आसना बना रही है। हिमांशी सिंह का सपना रहा है एक बेहतरीन टीचर बने का व आज वह अपने सपने की ओर अग्रसर है व अपने आप को शिक्षा के क्षेत्र में समृद्ध कर रही है।

हिमांशी सिंह का मोबाइल एप्प :

हिमांशी सिंह हाल ही में अपना खुद का एक मोबीइल एप्पलीकेशन लांच की है उसका नाम है Let’s learn इसमे हिमांशी सिंह ऑनलाइन क्लास लेती है व CTET, TETs, DSSSB, KVS, NVS exams व अन्य एग्जाम से सम्बंधित विषयों की सम्पूर्ण नोट्स व क्लास हिमांशी सिंह के मोबाइल एप्पलीकेशन में मिल जायेगा, हिमांशी सिंह बच्चो के बेहतर भविष्य के लिए हर सम्भव कोशिश कर रही है जिससे स्टूडेंट्स का सहायता हो सके, क्योकि हिमांशी सिंह एक मध्यम वर्ग परिवार से आती है व वह समझती है की सिविल सर्विसेज की तैयारी करते है तब नोट्स, क्लास व अन्य चीजों के लिए कितना बाधा आता है ऐसे में हिमांशी सिंह आज के समय मे स्टूडेंट्स के बेहतरी के लिए काम कर रही है।

हिमांशी सिंह का नेट वर्थ :

हिमांशी सिंह का नेट वर्थ वर्तमान समय मे 100k USD है वही इनके यूट्यूब चैनल में एक महीने का 1000 usd की कमाई होती है। वर्तमान में हिमांशी सिंह सबसे अधिक धन अर्जन करने वाले शिक्षकों में से एक है।

हिमांशी सिंह एक स्टूडेंट्स सवाल करता है आप महीने का कितना कमा लेती है उस पर हिमांशी सिंह कहती है की आज मैं जीतना सोची नही थी उतना कमा ले रही हो इससे बड़ी बात है कि आज मेरे से इतने बच्चे पढ़ रहे है मैं उन्हें सही गाइड कर रहा हु यही मेरी पूंजी है। आज मैं जहां भी हु यह सब आप सबके बदौलत है, आज मैं एक सफल शिक्षीक के रूप में स्थापित कर रही हु यही मेरी कमाई है व यही मेरी जमा पूंजी होगी।

हिमांशी सिंह के माता पिता :

हिमांशी सिंह का जन्म एक मध्यम वर्गीय परिवार मे हुआ था, हिमांशी सिंह की माता जी हाउस वाइफ है व इनके पिता दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में अध्यपक थे, हिमांशी सिंह अपने पिता को आइडियल मानती है व उन्हें हमेशा धन्यवाद करती है कि उन्होंने हिमांशी सिंह को किसी भी चीज को करने के लिए नही रोका, हिमांशी सिंह अपने पिता को अपने लाइफ का सबसे बड़ा स्पोर्टर कहती है, जीवन के उतार चढ़ाव में हमेशा हिमांशी सिंह के माता पिता ने हिमांशी सिंह का साथ दिया है, आज हिमांशी सिंह जो है वह अपने माता पिता के बदौलत है हिमांशी के पिता की मृत्यु हार्ट अटैक से हुई है, माता जीवित है व हिमांशी सिंह वर्तमान में अपने मम्मी के साथ दिल्ली में रहती है।

Let’s Learn app by Himanshi Singh

Let’s learn app प्ले स्टोर व एप्प स्टोर दोनों में उपलब्ध है, इस एप्प के माध्यम से हिमांशी सिंह लाइव क्लास लेती है व CTET, TETs, DSSSB, KVS, NVS exams आदि एग्जाम का सिलेबस व नोट्स उपलब्ध कराती है ताकि जरूरतमंद छात्रों का भला हो सके।

Neha Kakkar Wikipedia Biography In Hindi | नेहा कक्कड़ जीवन परिचय 

वर्तमान समय मे हिमांशी सिंह का शौक बिजनेस में बदल गया है, वह लोगो का भलाई के साथ अपनी सोर्स ऑफ इनकम रखना चाहती है ताकि वह अपनी पूरी लाइफ शिक्षा को समर्पित कर सके इसलिए वह पढ़ाई के साथ अरन भी कर रही है।

हिमांशी सिंह का वैवाहिक जीवन :

हिमांशी सिंह का अबतक शादी नही हुआ है, एवं हिमांशी सिंह का रिलेशनशिप स्टेटस सिंगल है, हिमांशी सिंह अपने आप को बेस्ट मानती है ऐसे में वह अब तक सिंगल है क्योंकि हिमांशी सिंह का सपना बड़ा है वह उसे पूरा करना चाहती है इसलिए अबतक हिमांशी सिंह सिंगल है, हिमांशी सिंह बहुत बार ऑनलाइन व लाइव क्लास में यह बोलते नजर आई है कि वह कभी शादी नही करेगी व हमेशा अकेले रहेगी।

हिमांशी सिंह का ईमेल एड्रेस :

हिमांशी सिंह का कोई भी सार्वजनिक नंबर नहीं है आप उनको सीधे मेल कर सकते है, यदि आपको हिमांशी सिंह से किसी तरह से बात करना हो, किसी तरह से सवाल पूछना हो या फिर आपको किसी भी तरह का काम है तब आप उनके ईमेल id पर उनको ईमेल कर सकते है व आप अपनी जानकारी जुटा सकते है जो की himanshi. edu10@gamil.com है । आप इस ईमेल आईडी में मेसैज कर सकते है हिमांशी सिंह मेल का जवाब देती है ऐसे में आप उनसे अपने सवाल पूछ सकते है।

हिमांशी सिंह की फेसबुक आईडी :

हिमांशी सिंह का मोबाइल एप्पलीकेशन के नाम से ही उनका फेसबुक पेज है let’s learn है जहाँ पर हिमांशी सिंह लाइव आकर परीक्षा से सम्बंधित जानकारी देती है व फेसबुक लाइव आकर क्लास लेती है तथा CTET कैसे पास करे व उसके लिए क्या करना है आदि की जानकारी बारीकी से देती है, हिमांशी सिंह फेसबुक के माध्यम से भी पढ़ाती है।

हिमांशी सिंह का इंस्टाग्राम एकाउंट :

हिमांशी सिंह एक बेहतरीन टीचर है आज के दौर में सोशल मीडिया का बहुत बड़ा रोल है ऐसे में हिमांशी सिंह का खुद का ऑफिसियल इंस्टाग्राम एकाउंट है जिसका यूजर आईडी नाम @himanshisinghofficial है वर्तमान में 82K फोलोवर्स है इनका व हिमांशी सिंह इंस्टाग्राम में सिर्फ 12 लोगों को फॉलो करती है, हिमांशी सिंह के इंस्टाग्राम में दिन ब दिन फोलोवर्स बढ़ रहा है।

हिमांशी सिंह का ट्विटर एकाउंट :

आज के दौर में सोशल मीडिया का उपयोग कौन नही करता है, हिमांशी सिंह परीक्षा से सम्बंधित जानकारी अपने ट्विटर एकाउंट @himanshiiisingh के जरिये हमेशा ट्वीट कर विद्यार्थियों को अवगत कराती रहती है साथ ही विभिन्न मुद्दों पर ट्वीट करती रहती है।

हिमांशी सिंह एक सफल शिक्षक है, बहुत से स्टूडेंट्स ने इनसे पूछा कि आप IAS बना नही चाहते है तब इनका जवाब था कि मैं एक समय ias बना चाहती थी पर मेरा मन हमेशा से टीचर बने का था व वर्तमान में मैं पढा रही हु यही मेरी सबसे बड़ा अचीवमेंट है कि आज मैं दूसरों का मदद कर पा रही हूं।

हिमांशी सिंह के क्या सपने है :

हिमांशी सिंह के छोटे छोटे बहुत सारे सपने है पहला तो वह टीचर बना चाहती थी आज वह टीचर है, दूसरा राइटर बना चाहती थी इसलिए उन्होंने किताब लिखा वह भी सपना कही न कही पूरा हो गया है। हिमांशी सिंह को बाइक चलाना बहुत पसन्द है, व अपने सभी सपनो व इच्छाओं को समय मे पूरा करती है।

Prakash Raj Wikipedia Biography In Hindi | प्रकाश राज जीवन परिचय 

हिमांशी सिंह एक ऐसी महिला है जो कम उम्र में फाइनीशियल इंडिपेंडेंट हो गई है, व आज के समय मे महिला सशक्तिकरण का सबसे बड़ा उदाहरण है, साथ ही हिमांशी सिंह एक entrepreneur व सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर है जो कि आज हजारों युवाओं को मोटिवेट करने का काम कर रही है, साथ ही अपने सपनो को।पूरा कर रही है।

कुछ तथ्य हिमांशी के बारे में :

• वर्तमान समय 2021 तक हिमांशी सिंह 24 साल की हो चुकी हैं।
• हिमांशी सिंह का ट्विटर एकाउंट @himanshiiisingh है।
• हिमांशी सिंह को हॉरर फिल्में देखना बहुत ज्यादा पसंद है।
• हिमांशी सिंह सीटीईटी, टीईटी, डीएसएसएसबी, केवीएस, व एनवीएस आदि परीक्षा की तैयारी के लिए जानी जाती हैं।
• इनका पसंदीदा रंग पीला है।
• इनका पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली हैं
• इनको आउटडोर गेम्स खेलना पसंद है।
• वर्तमान में इनका उ82k इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं।
• हिमांशी सिंह की पसंदीदा अभिनेत्री क्रिस्टी स्टीवंस हैं।
• इनको राइडिंग बुलेट बाइक बहुत पसंद है, व इनके पास भी एक बुलेट बाइक है।

हिमांशी सिंह की किताब :

यदि आप CTET व STET एग्जाम की तैयारी कर रहे है तब हिमांशी सिंह की किताब बहुत ही उपयोगी है अन्यथा आपको कुछ अन्य बुक लेना होगा। CTET व STET में हिमांशी सिंह का बहुत पकड़ है व इन्होंने अबतक एक किताब लिखा है जो कि इसी पर बेस्ड है ऐसे में यदि आप CTET व STET क्रेक करना चाहते है तब आप हिमांशी सिंह की किताब पढ़ सकते है, आपको हिमांशी सिंह का किताब अमज़ेन व फ्लिपकार्ट में पेपरबैक में मिल जायेगा व pdf चाहिए तब आप किंडल एडिशन अमेज़न किंडल में देख सकते है या फिर आप lets learn app के सहायता से भी CTET book PDF ले सकते है।

देखें हिमांशी सिंह का यूट्यूब चैनल.

Frequently Asked Questions :

Q- हिमांशी सिंह कौंन है ?
Ans- हिमांशी सिंह एक youtuber है जो कि CTET व STET एग्जाम से सम्बंधित वीडियो बनाती है व स्टूडेंट्स का मदद कर रही है। हिमांशी सिंह मात्र 24 साल की है।

Q- lets learn app क्या है?
Ans- let’s learn एक एजुकेशन से सम्बंधित एप्पलीकेशन है जिसमें CTET व STET से सम्बंधित विषयों पर लाइव क्लास हिमांशी सिंह द्वारा लिया जाता है।

Q- Let’s learn youtube चैनल में कितने सब्क्राइबर है ?
Ans- वर्तमान समय मे lets learn youtube चैनल में अबतक 1.7 million सब्क्राइबर है, व इसमें अलग अलग टॉपिक्स में वीडियो व लेक्चर उपलब्ध है।

Q- हिमांशी सिंह का इंस्टाग्राम आईडी क्या है?
Ans- हिमांशी सिंह का official insta id himanshisinghofficial है ।

Q- हिमांशी सिंह कहाँ रहती है?
Ans- हिमांशी सिंह का जन्म स्थान दिल्ली है व हिमांशी सिंह दिल्ली में निवासरत है।

डॉ केके अग्रवाल जीवन परिचय, Dr KK Aggarwal Wikipedia Biography In Hindi

Written by newsghat

पुलिस की वर्दी पहन लोगों को गुमराह कर रही थी ये शातिर महिला, पुलिस ने दबोचा

Kangna Ranout Wikipedia Biography in hindi | कंगना रनौत का जीवन परिचय