in

SBI क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2021 स्थगित, यहां देखें नई परीक्षा तिथि कौन सी…

परीक्षा स्थगित किए जाने संबंधी नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया…

कोरोना महामारी के चलते लिया फैसला…

SBI क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2021 भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने में क्लेरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट्स (कस्टमर सपोर्ट एवं सेल्स) के 5000 से अधिक पदों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत जून 2021 में प्रस्तावित एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स 2021 को स्थगित कर दिया है।

BKD School
BKD School

इसी श्रृंखला में, एसबीआई ने में क्लेरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट्स (कस्टमर सपोर्ट एवं सेल्स) के 5000 से अधिक पदों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत जून 2021 में प्रस्तावित एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स 2021 को स्थगित कर दिया है।

बैंक द्वारा एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स एग्जाम 2021 को स्थगित किये जाने से सम्बन्धित नोटिस सोमवार, 31 मई 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर जारी किया।

Crime : बुजुर्ग से 3.50 लाख की नगदी से भरा बैग छीना, आंखों में झोंकी मिर्च…

पास पड़ोस : मैदान की तुलना में पहाड़ों में संक्रमण दर ज्यादा

काबिले जिक्र है कि एसबीआई द्वारा क्लर्क भर्ती 2021 के लिए निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स 2021 में सम्मिलित के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड बैंक द्वारा आज, 1 जून से डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराये जाने थे और परीक्षा का आयोजन इसी माह के दौरान किया जाना था।

वहीं, इससे पहले इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू होकर हाल ही में 20 मई 2021 को समाप्त हुई थी।

Gurudwara Paonta Sahib के हुजूरी रागी भाई कुलवंत सिंह तारा नही रहे…

देह व्यापार की मुख्य आरोपी महिला, साथी और दो जेल कर्मियों के साथ गिरफ्तार

नई परीक्षा तिथि की कोई सूचना नहीं….

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स 2021 को स्थगित करने के साथ परीक्षा की नई तारीख की घोषणा फिलहाल नहीं की है।

बैंक के नोटिस के अनुसार जून 2021 में प्रस्तावित क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा को अगली सूचना तक के लिए स्थगित किया जाता है।

Paonta Sahib की बड़ी कामयाबी, करोड़ो की नशे की खेप बरामद, 3 गिरफ्तार

Black Fungus : अध्यापिका में ब्लैक फंगस की पुष्टि, पंजाब में हुई सर्जरी

हालांकि, एसबीआई ने आवेदन कर चुके सभी उम्मीदवारों से अपील की है कि वे एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स एग्जाम 2021 से सम्बन्धित अपडेट के लिए बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in/web/careers/ या bank.sbi/web/careers पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

फेसबुक पर समाचार व सूचनाएं पाने के लिए Newsghat Facebook Page Like करें…

इस लिंक से देखें आधिकारिक नोटिस

एसबीआई क्लर्क भर्ती चयन प्रक्रिया में तीन चरण

उम्मीवारों को ध्यान देना चाहिए कि भारतीय स्टेट बैंक ने क्लर्क पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए तीन स्तरीय प्रक्रिया के आयोजन की घोषणा की है।

सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन (सीबीटी 1) मोड में और फिर इसमें सफल उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन मुख्य परीक्षा (सीबीटी 2) का आयोजन किया जाना है। इसके बाद उम्मीदवारों द्वारा चुने गये स्थानीय भाषा का परीक्षण तीसरे चरण में किया जाना है।

एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स 2021 एक घंटे का होगा और इसमें संख्यात्मक योग्यता, अंग्रेजी भाषा और तार्किक क्षमता विषयों के कुल 100 प्रश्न होंगे।

एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स एग्जाम 2021 के लिए 100 अंक निर्धारित होंगे। प्रारंभिक परीक्षा में 0.25 अंकों की निगेटिव मार्किंग भी होगी। प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

Written by newsghat

Crime : बुजुर्ग से 3.50 लाख की नगदी से भरा बैग छीना, आंखों में झोंकी मिर्च…

पास पड़ोस : प्रदेश में ब्लैक फंगस के 118 नए केस मिले…